script कानपुर डीएम आरके सिंह मतदान प्रतिशत को लेकर चिंतित, बढ़ाने के लिए करेंगे यह उपाय | Kanpur: DM takes charge, know priorities | Patrika News

कानपुर डीएम आरके सिंह मतदान प्रतिशत को लेकर चिंतित, बढ़ाने के लिए करेंगे यह उपाय

locationकानपुरPublished: Feb 01, 2024 10:42:31 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

कानपुर में जिलाधिकारी आरके सिंह ने की प्राथमिकता विकास कार्यों को गति देना है। इसके साथ ही समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होने पर भी उन्होंने जोड़ दिया। कोषागार में उन्होंने आज पदभार ग्रहण किया।

कानपुर डीएम आरके सिंह मतदान प्रतिशत को लेकर चिंतित
चार्ज भर लेते डीएम आरके सिंह, दी गई सलामी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में नवजात दम राकेश कुमार सिंह ने आज पदभार ग्रहण कर लिया। इसके पहले जिलाधिकारी को सलामी दी गई।‌ पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीएम ने कहा कि समस्या का समाधान उनकी प्राथमिकता में रहेगा। शहर के विकास कार्यों के लिए बनाई गई योजनाओं पर तेजी से कार्य किया जाएगा। आने वाले अवरोधों को भी दूर किया जाएगा। अयोध्या के रहने वाले डीएम आरके सिंह 1994 बैच के पीसीएस है। कानपुर आने से पहले उन्होंने मुरादाबाद और गाजियाबाद में डीएम के रूप में कार्य कर चुके हैं। ‌

यह भी पढ़ें

मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाया… बम से उड़ा देंगे, प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामजानकी मंदिर उड़ाने की धमकी

बीते 30 जनवरी को कानपुर के डीएम विशाखा जी का स्थानांतरण अलीगढ़ कर दिया गया था। जबकि गाजियाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह को कानपुर का जिलाधिकारी बनाया गया था। इसी क्रम में आज उन्होंने कोषाकर पहुंचकर चार्ज भार संभाला। इस मौके पर अन्य अधिकारी गण भी मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि अधिकारियों और कर्मचारियों को सिटीजन फ्रेंडली बनाया जाएगा।

डीएम आरके सिंह की क्या है प्राथमिकताएं?

जिलाधिकारी ने कहा कि कानपुर में मतदान का प्रतिशत काम रहता है। जिसकी चर्चाएं भी होती हैं। चुनाव से पहले सभी स्कूलों में प्री इलेक्शन पेरेंट्स टीचर मीटिंग कराया जाएगा। जिसके माध्यम से पेरेंट्स को मतदान में भाग लेने की शपथ दिलाई जाएगी। स्कूल में बच्चे बताएंगे कि माता-पिता ने मतदान किया कि नहीं किया। विकास कार्यों को लेकर के भी उन्होंने अपनी प्राथमिकता गिनाई। बोले विकास कार्यों में कोई अवरोध नहीं आने दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो