scriptभाजपा सांसद के चुराए थे तीन लाख, चोर की यह बातें आपको भी डाल देंगी हैरत में | MP wife 3 lacs robbed kanpur theif shocking facts | Patrika News
कानपुर

भाजपा सांसद के चुराए थे तीन लाख, चोर की यह बातें आपको भी डाल देंगी हैरत में

बीजेपी सांसद की पत्नी के साथ हुई चोरी का खुलासा करते हुए जीआरपी ने पकड़ा वीआईपी चोर को.

कानपुरNov 03, 2020 / 07:20 pm

Abhishek Gupta

Thief on flight

Thief on flight

कानपुर. कानपुर की रेलवे पुलिस ने पटना-राजधानी में बिहार मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद की पत्नी रमा से हुई तीन लाख रुपये की चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। चोर के बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। यह चोर पढ़ा-लिखा है और चोरी के लिए रेलवे के एसी फर्स्ट कोच और फ्लाइट से सफर करता था। ट्रेन में चोरी को अंजाम देने के बाद चोर हवाई यात्रा से लखनऊ आता और एसी ट्रेन में पुनः सफर कर अपने अगले शिकार को तलाशने में लग जाता।
रेलवे पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि पीलीभीत के जहानाबाद थाना क्षेत्र में रहने वाले पुनीत व प्रदीप यादव नाम के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इन्होंने भाजपा सांसद की पत्नी के बैग से तीन लाख रुपये चोरी करने की बात को स्वीकार किया है। पुलिस ने इनसे चोरी की गई रकम को बरामद भी कर लिया है।
ये भी पढ़ें- मंदिर में नमाज पढ़ने वाला फैजल कोरोना पॉजिटिव, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

पिता है मेजर, भाई है एयरफोर्स में-

पुलिस ने बताया कि पुनीत एक सक्षम परिवार से है। उसके पिता मेजर और भाई एयरफोर्स में है और एक बहन डॉक्टर भी है, लेकिन पुनीत गलत संगत की वजह से अपराध की दुनिया में आ गया। वह कम समय में अधिक पैसा कमाना चाहता था। इसलिए उसने आप दोस्त प्रदीप को साथ में लिया और हाईटेक तरीके से चोरी करना शुरू कर दी। इसके लिए पुनीत ने रेलवे विभाग में चलने वाली वीआईपी ट्रेनों को चुना और ट्रेन की फर्स्ट श्रेणी में सफर करने वाले यात्रियों को अपना शिकार बनाया। बिहार के मुज्जफरपुर के बीजेपी सांसद अजय निषाद के साथ भी ऐसा ही हुआ। अपनी पत्नी के साथ राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे सांसद को कानपुर पहुँचते ही मालूम हुआ कि उनकी पत्नी के बैग में रखे तीन लाख रुपये चोरी हो चुके हैं।
ये भी पढ़ें- हाथरस केस: जिलाधिकारी का होगा तबादला, यूपी सरकार ने कोर्ट में दिया बयान

पुलिस ने ऐसी की जांच की शुरुआत-

चोरी कानपुर में हुई, तो कानपुर जीआरपी ने 28 अक्टूबर को घटना की रिपोर्ट दर्ज की थी। इसके लिए जीआरपी ने कोच अटेंडेंट समेत कई कर्मचारियों से पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। सांसद व उनकी पत्नी एसी फर्स्ट कोच में सफर कर रहे थे, ऐसे में जीआरपी को एसी फर्स्ट कोच के यात्रियों पर शक हुआ। इससे पहले भी 18 अक्टूबर को भी इसी ट्रेन में एक यात्री के बैग से जेवर गायब हो गए थे। जीआरपी ने 18 और 27 अक्टूबर को यात्रियों की लिस्ट खंगाली तो एक यात्री पर शक हुआ। उसने इन दोनों तारीखों पर इसी ट्रेन से सफर किया था।
फिर की चोरी, और सतर्क हुई पुलिस-

जीआरपी ने इस शक पर उसकी मोबाइल कॉल की डिटेल खंगाली और उसकी लोकेशन ट्रेस की। शक गहराया तो जीआरपी की एक टीम उसके पीछे लगाई। इस बीच दो नवंबर को पुनः पटना-राजधानी में चोरी की एक और घटना की रिपोर्ट दर्ज हुई। इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने उस यात्री की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला वह दिल्ली में है। पुलिस ने बताया कि वह इससे पहले की दो घटनाओं के बाद दिल्ली से दो घंटे के अंदर फ्लाइट के माध्यम से लखनऊ आ जाता था। इस पैटर्न के हिसाब से शक हुआ कि वह दो नवंबर की घटना के बाद एक बार फिर फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ आने वाला है। संयुक्त टीम ने उसके आने से पहले लखनऊ एयरपोर्ट पर जाल बिछाया। लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचते ही टीम ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम पुनीत कुमार बताया। वह मौजूदा समय में लखनऊ वृंदावन कॉलोनी में रहता है। इसने चोरी के सारे जुर्म कुबूले हैं।

Home / Kanpur / भाजपा सांसद के चुराए थे तीन लाख, चोर की यह बातें आपको भी डाल देंगी हैरत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो