scriptईडी की कार्रवाई: सपा नेत्री नूरी शौकत बोली – छापा हमारे हित में, इरफान सोलंकी से कोई संबंध नहीं | SP leader Noori Shaukat - ED raid in our interest, no connection with | Patrika News
कानपुर

ईडी की कार्रवाई: सपा नेत्री नूरी शौकत बोली – छापा हमारे हित में, इरफान सोलंकी से कोई संबंध नहीं

सपा नेत्री ने कहा परिवर्तन निदेशालय (ED) का छापा उनके हित में है। सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथ उनका कोई संबंध नहीं है। सपा नेत्री नूरी शौकत ईडी के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रही थीं।

कानपुरMar 08, 2024 / 05:49 pm

Narendra Awasthi

सपा नेत्री नूरी शौकत ने कहा ईडी का छापा हमारे हित में

सपा नेत्री नूरी शौकत ने कहा ईडी का छापा हमारे हित में

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ईडी ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथ नूरी शौकत और हाजी वसी के घर पर छापा मारा। प्रवर्तन निदेशालय की टीम के छापे को सपा नेत्री नूरी शौकत ने अपने हित में बताया। बोली सर्च वारंट के साथ ईडी की टीम छापा मारने के लिए आई थी। मेरी जिम्मेदारी थी कि उनके सवालों का जवाब दूं। ‌उनका ईडी की टीम यह जानना चाहती थी कि उनके या उनके परिवार के सदस्यों का इरफान सोलंकी से क्या संबंध है? मां से भी पूछताछ की गई। जिनकी संख्या 6-7 थी। नूरी शौकत पत्रकारों से बातचीत कर रही थी।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: कानपुर मंडल के इटावा, कन्नौज, अकबरपुर लोकसभा सीट से इन्हें मिला टिकट

बीते 7 मार्च को सुबह 6 बजे सपा विधायक इरफान सोलंकी के आवास में पर छापा मारने की शुरू हुई थी। इसके साथ ही नूरी शौकत और हाजी वसी निवासी भन्नाना पुरवा के घर में भी ईडी की टीम पहुंच गई। इस संबंध में सूटर गंज निवासी नूरी शौकत ने कहा कि ईडी की टीम ने उनके मकान की रजिस्ट्री चेक की। जो सभी एक नंबर में है। फादर के जाने के बाद उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई थी। अपनी दो रजिस्ट्री बैंक में बंधक रख कर लोन लिया है।

इरफान सोलंकी से उनका कोई संबंध नहीं

नूरी शौकत ने कहा कि जांच टीम यह जानना चाहती थी कि विधायक इरफान सोलंकी के साथ उनके परिवार का कोई संबंध है कि नहीं? पर उन्होंने कहा कि उनका और उनके परिवार का इरफान सोलंकी के साथ कोई संबंध नहीं है, ना ही कोई लेन-देन है। पार्टी के नाते हम आपस में मिलते जुलते थे।

6-7 अधिकारियों ने की पूछताछ

क्या लोकसभा चुनाव को लेकर यह छापा मारा गया है सवाल पर नूरी शौकत ने कहा कि नहीं ऐसा नहीं है। ईडी ने हमारी बेहतरी के लिए इंक्वारी की है। उनके पिता एक नंबर के कारोबारी थे। उन्होंने सारे दस्तावेज ईडी को दिखाएं हैं। 6 से 7 अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की है। माताजी से भी पूछताछ की गई है। सर्च वारंट लेकर के आए थे मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं उनके सवालों का जवाब दूं।।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो