scriptइस तरह पलटी गाड़ी, घायल हुआ विकास दुबे, फिर भी की पिस्टल छीनने की कोशिश और ऐसे मारा गया | Vikas Dubey encounter in Kanpur untold story | Patrika News
कानपुर

इस तरह पलटी गाड़ी, घायल हुआ विकास दुबे, फिर भी की पिस्टल छीनने की कोशिश और ऐसे मारा गया

– कैसे मारा गया गैंग्स्टर विकास दुबे, कहां-कहां और कितनी मारी गई गोली, एनकाउंटर की पूरी पड़ताल
– और इस तरह हुआ पाप का अंत (Vikas Dubey Encounter)
– मारा गया विकास दुबे, गाड़ी पलटी, क्रॉस फायरिंग हुई और खत्म हुआ खेल

कानपुरJul 10, 2020 / 09:28 am

नितिन श्रीवास्तव

इस तरह पलटी गाड़ी, घायल हुआ विकास दुबे, फिर भी की पिस्टल छीनने की कोशिश और ऐसे मारा गया

इस तरह पलटी गाड़ी, घायल हुआ विकास दुबे, फिर भी की पिस्टल छीनने की कोशिश और ऐसे मारा गया

कानपुर. (Vikas Dubey Encounter) कानपुर के बिकरु गांव में बीती दो जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास दुबे एनकाउंटर में मार दिया गया है। एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल विकास दुबे की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने विकास दुबे के एनकाउंटर की पुष्टि की है। एसएसपी दिनेश कुमार पी के मुताबिक गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे पुलिसवालों का हथियार छीनकर वहां से भाग निकला। भागने के बाद भी विकास दुबे को सरेंडर करने का मौका दिया गया था, लेकिन उसने पुलिस वालों पर फायरिं शुरू कर दी। जिसकी जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई है।

कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि विकास दुबे को यूपी पुलिस कानपुर लेकर आ रही थी, इसी बीच कानपुर में घुसते ही एसटीएफ की गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। जैसे ही पुलिस की गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ, विकास दुबे घायल पुलिसकर्मियों की पिस्टल छीनकर भागने लगा। पुलिस ने कई बार विकास दुबे से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे पर पुलिस को गोली चलानी पड़ी। गोली विकास के सीने और कमर में लगी। जिससे उसकी मौत हुई है।

हमने सुनी गोली की आवाज

वहीं मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमने फायरिंग की आवाज सुनी थी। गाड़ी का एक्सीडेंट हमने नहीं देखा। हमने गोली की आवाज सुनी। पुलिस ने हमें वहीं से भगाने की कोशिश की। इसके बाद हम वहां से हट गए। लेकिन हम लोगों ने कई गोलियों के चलने की आवाज सुनी थी।

इस तरह हुआ गाड़ी का हादसा

विकास दुबे की गाड़ी हादसे को लेकर यूपी एसटीएफ के अफसर अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं, लेकिन ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि मीडिया की नजर से विकास दुबे को बचाने के लिए गाड़ी की रफ्तार काफी तेज थी। बारिश और तेज रफ्तार के चलते गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। तभी मौके का फायदा उठाकर विकास दुबे ने पुलिसकर्मियों का हथियार छीन लिया और वहां से भागने लगा। जिस जगह यह हादसा हुआ वहां से सात से आठ किलोमीटर की दूरी पर विकास दुबे और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में विकास दुबे गंभीर रूप से घायल हो गया।

उज्जैन के महाकाल मंदिर में मिला था विकास दुबे

आपको बता दें कि आट पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से ही पुलिस विकास दुबे की तलाश में लगी थी। लेकिन विकास यूपी पुलिस के हाथ नहीं लगा। वह मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया। इसके बाद उज्जैन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और देर रात उसे यूपी एसटीएफ को सौंप दिया गया।

Home / Kanpur / इस तरह पलटी गाड़ी, घायल हुआ विकास दुबे, फिर भी की पिस्टल छीनने की कोशिश और ऐसे मारा गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो