script13 माह में 25 स्कूलों से 1 करोड़ रुपए कमाने वाली शिक्षिका हुई गिरफ्तार | Teacher earning 1 cr from 25 school arrested in kasganj | Patrika News

13 माह में 25 स्कूलों से 1 करोड़ रुपए कमाने वाली शिक्षिका हुई गिरफ्तार

locationकासगंजPublished: Jun 06, 2020 05:34:14 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

13 महीने में 25 स्कूलों से एक करोड़ रुपए तक की सैलेरी उठाने वाली शिक्षिका अनामिका शुक्ला को कासगंज से गिरफ्तार कर लिया गया है।

13 माह में 25 स्कूलों से 1 करोड़ सैलेरी लेने वाली शिक्षिका हुई गिरफ्तार

13 माह में 25 स्कूलों से 1 करोड़ सैलेरी लेने वाली शिक्षिका हुई गिरफ्तार

कासगंज. 13 महीने में 25 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (केजीबीवी) से करीब एक करोड़ रुपए तक कमाने वाली शिक्षिका अनामिका शुक्ला को शनिवार को कासगंज से गिरफ्तार कर लिया गया है। पत्रिका शुरुआत से लगातार इतने बड़े घोटाले के मुद्दे को उठा रहा था। मामला गर्माते ही शिक्षा विभाग शिक्षिका पर शिकंजा कसने की तैयारी में लग गया था। अनामिका शनिवार को बीएसए दफ्तर में अपने साथी के जरिए त्यागपत्र देने पहुंची थी, तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कासगंज के सोरों कोतवाली प्रभारी रिपुदमन सिंह ने बताया कि शिक्षिका अनामिका शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीएसए ने शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी है।
ये भी पढ़ें- The UP Show: गर्मी की छुट्टियां रद होने से नाराज हैं 5 लाख प्राइमरी शिक्षक, दिए गए है यह काम

त्याग पत्र देने पहुंची अनामिका-

अनामिका की तलाश शुक्रवार से ही जारी थी। बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों ने जानकारी की तो मालूम हुआ कि अनामिका शुक्ला कस्तूरबा विद्यालय में शिक्षिका हैं। वह विद्यालय फरीदपुर में विज्ञान की शिक्षिका के रूप में पूर्णकालिक रूप से सेवाएं दे रही थी। शुक्रवार को बीएसए ने उसका वेतन आहरण रोक दिया व नोटिस जारी किया था। नोटिस मिलने पर शिक्षिका ने शनिवार सुबह अपना त्याग पत्र बीएसए दफ्तर अपने एक साथी के जरिए भेजना चाहा, लेकिन अधिकारी ने त्याग पत्र स्वीकार न करते हुए उसके साथी को दफ्तर में ही रोक लिया और उससे पूछताछ की। अनामिका दफ्तर से कुछ ही दूरी पर थी। यह पता लगते ही अधिकारी ने पहले इसकी जानकारी सोरों पुलिस को दी और कर्मचारियों को भेजकर अनामिका को घेर लिया। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया। कोतवाली प्रभारी रिपुदमन सिंह का कहना है कि अनामिका से सोरों कोतवाली में पूछताछ शुरू कर दी है।
ये भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस मामलाः गांधी यादव ने कोर्ट में दिया बयान, वेदांती को मिली नई तारीख मिली

BSA fraud teacher
बीएसए अंजलि अग्रवाल का कहना है मार्च में लॉकडाउन में शिक्षिका अनामिका शुक्ला अपने घर गई थी, दूसरे के अभिलेख प्रयोग करने के मामले में उसे नोटिस भेज कर जांच कमेटी का गठन किया गया है। मंडल स्तर पर इस मामले की जांच एडी बेसिक अलीगढ़ कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो