scriptअंधे कत्ल का खुलासा : जमीनी विवाद को लेकर लकड़ी काटने वाली आरी सेकी थी युवक की हत्या, 4 गिरफ्तार | 4 murder accused arrested cut wood saws on ground dispute | Patrika News

अंधे कत्ल का खुलासा : जमीनी विवाद को लेकर लकड़ी काटने वाली आरी सेकी थी युवक की हत्या, 4 गिरफ्तार

locationकटनीPublished: Feb 14, 2021 09:16:22 pm

Submitted by:

Faiz

विजयराघवगढ़ पुलिस ने किया गुमशुदा अभिषेक ताम्रकार हत्याकांड का खुलासा।

news

अंधे कत्ल का खुलासा : जमीनी विवाद को लेकर लकड़ी काटने वाली आरी सेकी थी युवक की हत्या, 4 गिरफ्तार

कटनी/ मध्य प्रदेश के कटनी स्थित विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले अभिषेक ताम्रकार की लाश हिनौता गांव के महानदी पुल के पास बोरे में मिले शव के हत्याकांड का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, युवक की हत्या जमीन विवाद को लेकर की गई थी। युवक का गला लकड़ी काटने वाले आरी और कुल्हाड़ी से की गई थी। साक्ष्यों को छिपाने के लिए आरोपियों ने युवक के धड़ और कटे सिर को बोरे में बंद कर हिनौता गांव के पास महानदी में फैंक दिया था। पुलिस ने मामले के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- केंद्रीय कृषि मंत्री ने की महाकाल से प्रार्थना, ‘जितना जल्दी हो सके खत्म कराएं किसान आंदोलन’

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zb56y

29 जनवरी को घर से लापता हुआ था अभिषेक

गौरतलब है कि, विजयराघवगढ़ थाना अंतर्गत वार्ड नंबर 6 निवासी 29 वर्षीय अभिषेक पिता कैलाश प्रसाद ताम्रकार 29 जनवरी को घर से लापता हुआ था, जिसकी गुमशुदगी की शिकायत उसके परिजन ने पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद पुलिस युवक की तलाश कर रही थी। इस बीच 13 फरवरी की सुबह विजयराघवगढ़ थाना अंतर्गत हिनौता गांव महानदी पुल पास बोरे के अंदर एक युवक की लाश मिलने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस टीम वहां पर पहुंची। जहां पर लाश की शिनाख्त लापता हुए युवक अभिषेक के रुप में की गई। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना शुरु की थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- टिकिट दावेदारों से मिलने पहुंचे पर्यवेक्षक प्रियव्रत सिंह का शिवराज सरकार पर हमला, पूछा बड़ा सवाल


चारों आरोपी पुलिस गिरफ्त में

मामले की जांच करते हुए पुलिस ने संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान संदेहियों ने जुर्म करना स्वीकार कर लिया। संदेहितया ने पुलिस को बताया कि, अभिषेक ताम्रकार जमीनी विवाद को लेकर कभी-भी गाली गलौज करता रहता था। 29 जनवरी 2021 की रात भी गाली-गलौज के दौरान अभिषेक की रमेश ताम्रकार और उसके परिवार के साथ मारपीट की थी। इसपर रमेश ताम्रकार ने अपने परिवार के साथ मिलकर लोहे की धारदार लकड़ी काटने की आरी और कुल्हाड़ी से अभिषेक का गला काटकर हत्या कर दी। साथ ही, साक्ष्य छुपाने की नियत से शव को बोरा में भरकर महानदी में फैंक दिया। विवेचना में दिए गए कथनों और मिले भौतिक साक्ष्य के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


पुलिस टीम की तत्परता से हुआ खुलासा

SP मयंक अवस्थी के निर्देशन, SDOP शिखा सोनी के मार्गदर्शन में वारदात के खुलासे में थाना प्रभारी TI सुधाकर बारसकर, उप निरीक्षक प्रियंका केवट, उनि निर्मल तिवारी, उप निरीक्षक आरएल चौधरी, आरक्षक कमलेश बैरागी, सोमनाथ शर्मा, आरक्षक अरविंद गर्ग, महिला आरक्षक नेहा भट्ट, नेहा सिंह, वाहन चालक आरक्षक मज्जू कोल और रक्षा समिति के सदस्य नेक सिंह, रघुनाथ साहू, कुंजबिहारी मिश्रा थाना विजयराघवगढ़ की भूमिका रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zb15w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो