script18 साल से असफरों के चक्कर काट रहा बगैर पैर का वृद्ध, हैरान की देगी दिव्यांग की बात, देखें वीडियो | aged Divyang Did not getting pension | Patrika News
कटनी

18 साल से असफरों के चक्कर काट रहा बगैर पैर का वृद्ध, हैरान की देगी दिव्यांग की बात, देखें वीडियो

आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं हो रही सुनवाई, विगढ़ क्षेत्र के बिस्तरा का मामला

कटनीFeb 09, 2018 / 11:37 am

balmeek pandey

Disabled pension can not be found in pension

Disabled pension can not be found in pension

कटनी. कटा हुआ पैर…, हर समय भयानक पीड़ा, कृत्रिम पैर के सहारे जिंदगी को काटने की मजबूरी और १८ साल से हक के लिए ग्राम पंचायत, कलेक्ट्रेट से लेकर सीएम को आवेदन, लेकिन सिर्फ आश्वासन। यह कहानी है ७५ वर्षीय बिस्तरा निवासी बद्री प्रसाद पटेल की। वृद्ध पिछले 18 साल से विकलांगता पेंशन के लिए भटक रहा है, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही। जानकारी के अनुसार बद्री प्रसाद पटेल पिता महंता निवासी बिस्तारा तहसील विजयराघवगढ़ का रहने वाला है। 23 फरवरी 2001 में उसका एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें उसे गंभीर चोट आई थी और उसका एक पैर अलग हो गया। किसी तरह वह उपचार कराकर ठीक हुआ। पैर कट जाने के कारण वह मेहनत-मजदूरी नहीं कर सकता। इससे उसे गुजारा करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कृत्रिम पैर के सहारे इस गंभीर हालत में वह अफसरों के चक्कर काट रहा है।

नहीं सुन रहे अफसर
पत्रिका से चर्चा के दौरान बद्री प्रसाद ने कहा कि ग्राम पंचायत के सरपंच-सचिव, जनपद पंचायत, तहसीलदार, एसडीम सहित कलेक्टर को कई बार आवेदन कर चुका है। जनसुनवाई में भी कई बार समस्या लेकर गया। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री को भी एक बार पत्र दे चुका है। दिव्यांगता पेंशन की मांग कर चुका है, लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जिम्मेदार कितने गंभीर हैं।

मामला उजागर होने पर दिखाते हैं तत्परता
हैरानी की बात तो कि जब मीडिया द्वारा ऐसे दिव्यांगों, जरुरतमंदों की समस्या उजगार की जाती है जब आनन-फानन में अफसर तत्परता दिखाते हैं। तत्काल आदेश जारी करते हैं और राहत दिलाते हैं। इसके पहले जरुरतमंदों की किसी को भी फिक्र नहीं होती। गायत्री नगर निगम शिवम, शास्त्री कॉलोनी निवासी शिवा गुप्ता सहित रीठी ब्लॉक की एक वृद्ध महिला को आनन-फानन में पेंशन दिलाने का काम हुआ था।

Home / Katni / 18 साल से असफरों के चक्कर काट रहा बगैर पैर का वृद्ध, हैरान की देगी दिव्यांग की बात, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो