scriptथानों के भवन के लिए मुख्यालय ने दी स्वीकृति, नहीं हो पा रहा ये काम…पढि़ए खबर | Did not make the two police stations Building | Patrika News

थानों के भवन के लिए मुख्यालय ने दी स्वीकृति, नहीं हो पा रहा ये काम…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: Jul 14, 2019 05:07:14 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

एनकेजे में भूमि मिलने के बाद नहीं शुरू हो पाया निर्माण कार्य, रंगनाथ नगर थाना को नहीं मिल पा रही जमीन

Did not make the two police stations Building

स्कूल भवन में संचालित एनकेजे थाना

कटनी. शहर के एनकेजे थाना और रंगनाथ नगर चौकी के भवन निर्माण की स्वीकृति के बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो पा रहा है। एनकेजे थाना के लिए जमीन की खोज पूरी हो गई है तो रंगनाथ नगर चौकी के लिए अभी तक जमीन ही नहीं मिल पाई है। एनकेजे थाना को शुरू हुए पांच वर्ष से अधिक हो गए हैं। शुरुआत में थाना किराए के भवन में संचालित होता था और बाद में प्रेमनगर में स्कूल के खाली पड़े भवन में शिफ्ट करा दिया गया। खुद के भवन को लेकर भेजे गए प्रस्ताव में मुख्यालय से स्वीकृति मिलने के बाद जमीन की तलाश प्रारंभ की गई थी। जिसमें जिला प्रशिक्षण संस्थान के पास शासकीय भूमि भी सुरक्षित कर दी गई है। उसके बाद से अभी तक निर्माण शुरू नहीं हो पाया है जबकि लगभग एक साल होने को है।
कई जगह तलाशी जमीन
माधवनगर थाना की रंगनाथ चौकी को थाना का दर्जा मिल चुका है। अभी तक चौकी सामुदायिक भवन में संचालित हो रही है। जिसके भवन की स्वीकृति भी मुख्यालय से हो गई है और छह माह से अधिक समय बीतने के बाद भी निर्माण के लिए सरकारी जमीन नहीं मिल पाई है। विभाग ने नगर निगम से कई बार पत्राचार भी किया है लेकिन क्षेत्र में निर्माण के हिसाब से भूमि उपलब्ध नहीं होने से थाना भवन का काम अटका है।
पत्रिका हरित प्रदेश अभियान- यहां प्रकृति का हरियाली से श्रंगार करने लगी लोगों की भीड़…देखिए वीडियो

Did not make the two police stations Building
IMAGE CREDIT: patrika

ङ्क्षझझरी में भी सामुदायिक भवन में संचालन
माधवनगर थाना की ही ङ्क्षझझरी चौकी का संचालन भी पिछले कई साल से सामुदायिक भवन में किया जा रहा है। चौकी निर्माण के लिए यहां पर भी जमीन मिल चुकी है लेकिन अभी तक भवन का निर्माण नहीं हो सका है।

= एनकेजे थाना भवन की जमीन मिलने के बाद प्रपोजल मुख्यालय को भेजा गया है। रंगनाथ नगर चौकी के भवन के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। झिंझरी चौकी के लिए भी जल्द प्रस्ताव भेजा जाएगा।
राघवेंद्र भार्गव, रक्षित निरीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो