script15 हजार घूस लेते धराया जिला अस्पताल का डॉक्टर, दिव्यांग से मांगे थे 40 हजार | District hospital doctor caught taking 15 thousand bribe | Patrika News

15 हजार घूस लेते धराया जिला अस्पताल का डॉक्टर, दिव्यांग से मांगे थे 40 हजार

locationकटनीPublished: Feb 07, 2023 04:42:15 pm

Submitted by:

Faiz

-रिश्वत लेते धराया जिला अस्पताल का डॉक्टर-अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ है डॉ. पीडी सोनी-लोकायुक्त पुलिस ने 15 हजार लेते दबोचा-दिव्यांग का प्रमाण पत्र बनाने मांगी थी रिश्वत

News

15 हजार घूस लेते धराया जिला अस्पताल का डॉक्टर, दिव्यांग से मांगे थे 40 हजार

सरकार की तमाम सख्ती और लोकायुक्त पुलिस की लगातार कारर्वाई के बावजूद मध्य प्रदेश के सरकारी विभागों में रिश्वतखोरों के हौसले पस्त पड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। रिश्वतखोरी का ताजा मामला सूबे के कटनी जिला अस्पताल से सामने आया है, जहां पदस्थ हड्डी रोग का डॉक्टर 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ धराया है। लोकायुक्त पुलिस की ओर से ये कार्रवाई की गई है।

आपको बता दें कि, आरोपी चिकित्सक ने जिला अस्पताल पहुंचने से पहले अपनी निजी क्लीनिक पर दिव्यांग युवक को बुलवाया और प्रमाण पत्र बनाने के एवज में 15 हजार रुपए बतौर रिश्वत के लिए। इसी बीच पहले से घेराबंदी करके खड़ी जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को घूस लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपी डॉक्टर के पास से रुपए जब्त करते हुए भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बता दें कि, लोकायुक्त टीम आरोपी डॉक्टर को विद्युत विभाग के रेस्ट हाउस ले गई है, जहां आगे की दस्तावेजी कार्रवाई की जा रही है।

 

यह भी पढ़ें- दिनदहाड़े दुकानदार को मारी गोली, CCTV में कैद हुई वारदात


इस काम के मांगे थे 40 हजार

https://youtu.be/ScJ63QRGopg

जानकारी के अनुसार, शंकर लाल कुशवाहा पिता टेजीलाल कुशवाहा निवासी अमगवां तहसील रीठी एक्सीडेंट में घायल हो गया था। एक्सीडेंट में उसका पैर टूट गया था। पहले वो चालक का काम करता था, लेकिन एक्सीडेंट के कारण वो अपाहिज हो गया है। जीवन यापन के लिए दिव्यांग का प्रमाण पत्र बनाकर दिव्यांग पेंशन का आवेदन करने के लिए जिला चिकित्सालय में पदस्थ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पीडी के पास पहुंचा। डॉ पी.डी सोनी ने 40 प्रतिशत दिव्यांगता का प्रमाण पत्र बनाने के लिए उससे 40 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। इसपर, पीड़ित ने कहा कि, साहब वो गरीब है, इतने रुपए नहीं दे सकेगा। इसपर, डॉक्टर ने दो टूक कहा कि, जब पैसे हों तभी प्रमाण – पत्र बनवाने आना।

 

यह भी पढ़ें- कश्मीर से कन्याकुमारी साइकिल यात्रा पर निकली एमपी की बेटी, इस शहर में हुआ जोरदार स्वागत


इस तरह रंगे हाथ धराया डॉक्टर

डॉक्टर की ये बात सुनकर आवेदक ने मामले की शिकायत जबलपुर लोकायुक्त से की। शिकायत पर लोकायुक्त एसपी ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। जैसे ही पीड़ित ने डॉक्टर के क्लीनिक में दिव्यांग का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए 15 हजार की रिश्वत दी, वैसे ही लोकायुक्त टीम ने उसे दबोच लिया। उक्त कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झड़बड़े, निरीक्षक कमल उइके, नरेश बेहरा सहित 8 सदस्य टीम की उपस्थिति में की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो