scriptजमीन खरीदने दे दिए 25 लाख रुपये, अब लेना पड़ रहा पुलिस का सहारा…. | Registry of land was not provided after taking money | Patrika News
कटनी

जमीन खरीदने दे दिए 25 लाख रुपये, अब लेना पड़ रहा पुलिस का सहारा….

पैसे लेकर नहीं कराई रजिस्ट्री, शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला

कटनीMar 17, 2020 / 09:57 am

mukesh tiwari

police1.jpg

police

कटनी. जमीन के नाम पर धोखाधड़ी करने के एक मामले में कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मामले में जमीन बेचने के नाम पर 25 लाख रुपये लेने के बाद भी विक्रेता ने संबंधित को न तो राशि वापस की और न ही जमीन की रजिस्ट्री कराई। कोतवाली थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा ने बताया कि मनीष भाटी पिता निरंजन भाटी ३६ वर्ष निवासी आजाद वार्ड गाडरवारा नरसिंहपुर ने इटारसी निवासी अनिल मेहानी 12 अगस्त 2018 को बिलासपुर में एक जमीन की सौदा किया था।

कॉलेज के बाहर दुकानों में बैठे थे मनचले, पुलिस ने किया ये काम…

जमीन का सौदा 40 लाख रुपये में तय हुआ और उसके चलते सुभाष चौक में बैंक के सामने मनीष ने अनिल को जमीन के सौदे के 25 लाख रुपये भुगतान कर दिए। उसके बाद से न तो अनिल ने जमीन की रजिस्ट्री कराई और न ही राशि वापस की। परेशान होकर पीडि़त ने कोतवाली थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। जिसमें पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत करने का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
यहां एक से सौदा, दूसरे को बेच दी जमीन
एक अन्य मामले में माधवनगर पुलिस ने जमीन विक्रय के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि संतोष पिता विशन दास कटियार निवासी समदडिय़ा सिटी को शुभांशु नगरिया निवासी डन कॉलोनी ने अपना 1320 वर्ग फिट का प्लाट बेचने सौदा किया था। जिसकी लिखापढ़ी करने के बाद संतोष ने शुभांशु को 10 लाख रुपये दे दिए। शुभांशु ने बैंक से एनओसी मिलनेे के बाद जमीन की रजिस्ट्री कराने की बात कही और बाद में उसी जमीन का सौदा अजय साहू नामक व्यक्ति से कर रजिस्ट्री कर दी। मामले की शिकायत पर पुलिस ने शुभांशु के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

Home / Katni / जमीन खरीदने दे दिए 25 लाख रुपये, अब लेना पड़ रहा पुलिस का सहारा….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो