scriptट्रेन में पानी न होने से बिफरे यात्री, स्टेशन में किया हंगाम, तीन बार की चेन पुलिंग | Ruckus has many water problems in Kamayani Express | Patrika News

ट्रेन में पानी न होने से बिफरे यात्री, स्टेशन में किया हंगाम, तीन बार की चेन पुलिंग

locationकटनीPublished: Oct 07, 2018 09:48:15 pm

Submitted by:

balmeek pandey

25 मिनट देरी से रवाना हुई कामायनी एक्सप्रेस

western railway hindi news

Ruckus has many water problems in Kamayani Express

कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन में यात्रियों को गुस्सा शनिवार को उस समय फूट पड़ा जब ट्रेन के कटनी पहुंचने पर उनकी शिकायत का समाधान नहीं हुआ। यात्रियों ने हर स्तर पर अपनी शिकायत की, लेकिन सुनवाई न होने पर स्टेशन में जमकर हंगामा किया और तीन बार चेन पुलिंग की। इससे ट्रेन 25 मिनट देरी से गंतव्य के लिए रवाना हुई। जानकारी के अनुसार ट्रेन क्रमांक 11071 लोकमान्य तिलक-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस शनिवार की सुबह 10 बजे कटनी जंक्शन के प्लेट फार्म क्रमांक तीन पहुंची। यहां पर कोचों में पानी न होने पर यात्रियों ने रेल स्टॉफ को समस्या बताई। स्टॉफ ने कटनी में समस्या समाधान का आश्वासन दिया। लेकिन ट्रेन के खड़े होने पर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। ट्रेन 11 बजकर 25 मिनट पर गंतव्य के लिए छूट गई। जैसे ही टे्रन छूटी वैसे ही यात्रियों में आक्रोश बढ़ गया और जमकर हंगामा शुरू कर दिया और कुछ यात्रियों ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी। स्थानीय अधिकारियों ने यात्रियों को समझाइश दी कि इस समस्या का समाधान यहां पर नहीं हो पाएगा, लेकिन यात्री पानी चालू कराने पर अड़े रहे।

केबिन तक हुई चेन पुलिंग
यात्रियों ने तीन बार चेन पुलिंग की। स्थिति यहां तक आ बनी थी कि ट्रेन का इंजिन खिरहनी फाटक की ओर केबिन तक पहुंच गया था तब भी चेन पुलिंग यात्री किये जा रहे थे। सबसे ज्यादा समस्या सीएचवी कोच में रही। चेन पुलिस ए-1 कोच से की गई। लगातार रेल अधिकारी व आरपीएफ पुलिस यात्रियों को समझाइश का प्रयास करती रहीं। जब काफी देर तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ट्रेन 11 बजकर 50 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना की गई।

इनका कहना है
कामायनी एक्सप्रेस के कुछ कोचों में वॉसबेसिन में पानी नहीं आ रहा था। टैंकों को जबकि फल कराया गया था। हुक में कुछ समस्या जा रही थी। मैकेनिक भी उसे नहीं समझ पा रहे थे। काफी समझाइश के बाद यात्री माने। तीन बार चेन पुलिंग के कारण 25 मिनट देरी से ट्रेन रवाना हुई।
संजय दुबे, स्टेशन मास्टर कटनी।

पैसेंजर के रद्द होने व एक्सप्रेस लेट आने से परेशान हुये यात्री
कटनी. रेल्वे द्वारा शनिवार को कोयला लोड मालगाडिय़ों को चलाने के लिए कुछ यात्री ट्रेनों को रद्द किया गया, कुछ के समय सारिणी में बदलाव किया जिससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री सफर करने के लिए ट्रेन के समय स्टेशन पर तो पहुंच गए लेकिन जब उन्हें पता चला कि ट्रेन आ-जा हीं नहीं रहीं तो खासे परेशान हुऐ। विलंब के कारण लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को और भी समस्या हुई। पावर प्लांट तक कोयला पहुंचाने के लिए शनिवार को कटनी-बीना रेलखंड पर मालगाडिय़ों को निकाला गया। इन मालगाडिय़ों के संचालन में किसी तरह का अड़ंगा न आए, इसके लिए रेलवे ने पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेन को निरस्त कर दिया था। इसके अलावा अन्य ट्रेनों के संचालन पर भी असर पड़ा है। शनिवार को गाड़ी संख्या 51604 मुड़वारा बीना पैसेंजर व 51603 बीना-मुड़वारा पैसेंजर निरस्त रहीं, जिससे यात्री खासे परेशान हुए। इसके अलावा 8236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस व 18235- भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस का संचालन भी नहीं किया गया। मुख्य रेलवे स्टेशन से चलनी वाली गाड़ी संख्या 51602 कटनी-बीना पैसेंजर के समय में भी बदलाव किया गया था। यह ट्रेन दोपहर 12.50 बजे की बजाय 2.50 बजे रवाना होनी थी, जो काफी देर बाद रवाना हुई। इसके अलावा गााड़ी संख्या 11466 जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस को जबलपुर से ही तीन घंटे की देरी से रवाना किया गया, यह ट्रेन करीब 2.30 बजे तक कटनी पहुंचनी थी यह भी देरी से पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो