script

UP में सरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर दलित महिला को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा, बेटे के साथ भी मारपीट

locationकौशाम्बीPublished: Jun 09, 2019 09:33:11 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पीड़ित महिला ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई तो कौशांबी थाने की पुलिस ने उसे फर्जी मुकदमे में फंसाने की नापाक कोशिश की।
 

Dalit family beaten

दलित परिवार की पिटाई

कौशांबी. यूपी में सरकारी हैण्डपम्प से पानी भरना एक दलित परिवार को महंगा पड़ गया है। छुआछूत का आरोप लगाते हुए दबंगों ने दलित मासूम और उसकी मां को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पिटाई की। आरोप है कि जब पीड़ित महिला मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो इंस्पेक्टर ने उसे भला बुरा कह कर थाने से भगा दिया। जिसके बाद पीड़ित महिला ने एसपी से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है।
यह भी पढ़ें

बसपा को दिया वोट तो भाजपाईयों ने दलितों को घेर कर पीटा

पारंपरिक सामाजिक ढांचे के अंदर तो दलितों के साथ अन्यायपूर्ण व्यवहार की कहानी सदियों पुरानी है, लेकिन इक्कीसवीं सदी में भी लोग इससे अछूते नही है। ऐसा ही एक मामला कौशांबी के लोध पुरवा गांव से सामने आया है, जहां एक दलित बच्चा सरकारी हैण्डपम्प पर पानी भरने गया तो दबंगों ने उस पर छुआछूत का आरोप लगाते हुए पिटाई कर दी। बेटे को पिटता देख उसकी मां ने जब विरोध किया तो बेखौफ दबंगो ने दलित महिला को भी निर्वस्त्र कर पीटा। जिसके बाद पीड़ित महिला मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे डांटकर थाने से भगा दिया। थाने से दुत्कार मिलने के बाद जब पीड़ित महिला ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई तो कौशांबी थाने की पुलिस ने उसे फर्जी मुकदमे में फंसाने की नापाक कोशिश की।
यह भी पढ़ें

कौशांबी में दबंगों का कहर, पेड़ से बांधकर दलित को बेरहमी से पीटा, पत्नी पर भी लाठी- डंडे से हमला

आरोप है कि पुलिस ने पहले तो दलित महिला को थाने में बुलाकर उस पर समझौता का दबाव बनाया। जब महिला ने समझौता करने से मना कर दिया तो पुलिस ने उसके घर मे रख थोड़ा बहुत लहन बरामद कर कच्ची शराब के आरोप में फर्जी मुकदमे में फंसाने की नापाक कोशिश करती है। फिलहाल मामला मीडिया में आने के बाद एसपी प्रदीप गुप्ता ने सर्किल ऑफिसर को मामले की जांच सौंपते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
BY- SHIV NANDAN SAHU

यहां देखें वीडियो:

ट्रेंडिंग वीडियो