scriptCG Fraud: उसने कहा – मैं इनकम टैक्स ऑफिसर हूं, जेवर दिखाओ और 1.84 लाख की ठगी कर हो गया गायब, फिर… | CG Fraud: 1.84 lakh cheated in jewelery shop by posing as IT officer | Patrika News
कवर्धा

CG Fraud: उसने कहा – मैं इनकम टैक्स ऑफिसर हूं, जेवर दिखाओ और 1.84 लाख की ठगी कर हो गया गायब, फिर…

CG Fraud: इस तरह से खुद को अधिकारी बताकर धोखाधडी किया है। इस पर प्राथी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया।

कवर्धाMay 24, 2024 / 02:03 pm

Shrishti Singh

CG Fraud in Kawardha

CG Fraud: कवर्धा में एक ज्वेलरी शॉप से खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताकर पौने दो लाख रुपए की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय ठग को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

नवीन बाजार स्थित ज्वेलरी शॉप में 26 अप्रैल 2024 की दोपहर 12.54 बजे में दो व्यक्ति एक सिल्वर कलर की कार सीसी 04 एमएन 1416 में आए। एक व्यक्ति कार से उतर कर प्रार्थी के ज्वेलरी शॉप में आया और अपने आप को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का आफिसर बताकर अपना नाम थवल चौहान निवासी रायपुर होना बताया। रायपुर में भाई की सगाई के लिए सोने की चैन और अंगूठी खरीदने की बात कही।

यह भी पढ़ें

CG Fraud Case: केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का भतीजा बताकर युवाओं से 20 लाख की ठगी, एम्स भोपाल का डॉक्टर भी बना


एक सोने की चैन और दो अंगुठियों को पसंद किया जिसकी कीमत एक लाख 84 हजार 880 रुपए पेमेंट बनने पर ऑनलाइन के माध्यम से पेमेंट किया और चला गया। करीब दो घण्टा बाद भी पेमेंट खाते में नहीं आने पर प्रार्थी को ठगी (CG Fraud) की शंका होने पर बैंक जाकर वेरिफाई कराया तो पता चला कि यह नम्बर अवैध है और कोई पेमेंट नहीं मिला है। इस तरह से खुद को अधिकारी बताकर धोखाधडी किया है। इस पर प्राथी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया।

आरोपी पतासाजी के लिए एक विशेष तकनीकी टीम गठित किया गया। टीम द्वारा प्राप्त आरोपी के सीसीटीवी फुटेज को सोशल मीडिया में प्रसारित किया गया, जिसके आधार पर आरोपी के पूर्व अपराधिक रिकार्ड, निवास स्थान और आरोपी के संबंध में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई।

मोबाईल नंबर की जानकारी मिलने पर लगातार सर्विलेन्स में रख कर तकनीकी टीम द्वारा आरोपी (CG Fraud) को ट्रैक किया गया। मोबाईल नम्बर का काल डिटेल के आधार पर मोबाईलधारक आरोपी विशाल आरएन उर्फ धवल चौहान को गोविन्दपुरा बैंगलोर की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना की गई।

यह भी पढ़ें

CG Fraud Case: मैं मंडी अध्यक्ष हूं…कहकर किसानों से की 6 करोड़ की ठगी, इतने गांव के लोग आए चपेट में…खलबली

CG Fraud: 420 की धारा लगाई

पुलिस टीम द्वारा दीगर राज्य में कड़ी मेहनत कर आरोपी की पहचान कर पूछताछ के लिए थाना कवर्धा लाया गया। कड़ी पूछताछ करने पर धोखाधड़ी करना स्वीकार किया। विवेचना के दौरान आरोपी को धारा 420, 419, 201 भादवि के तहत गिरफ्तार कर ज्यूश्यिल रिमाण्ड पर भेजा गया। उक्त कार्रवाई (CG Fraud) में निरीक्षक लालजी सिन्हा, आशीष कंसारी, सउनि सुरेश जायसवाल, कौशल साहू, चंद्रकांत तिवारी, प्रधान आरक्षक खुबीराम साहू, आरक्षक आकाश राजपूत, अमित गौतम का योगदान रहा।

Hindi News/ Kawardha / CG Fraud: उसने कहा – मैं इनकम टैक्स ऑफिसर हूं, जेवर दिखाओ और 1.84 लाख की ठगी कर हो गया गायब, फिर…

ट्रेंडिंग वीडियो