अंडे पर मचा बवाल, स्कूल के मध्यान्ह भोजन से हटाने प्रदेश में पहली बार निकली अनोखी अंडा रैली, Video

अंडे पर मचा बवाल, स्कूल के मध्यान्ह भोजन से हटाने प्रदेश में पहली बार निकली अनोखी अंडा रैली, Video

Dakshi Sahu | Updated: 11 Jul 2019, 03:11:56 PM (IST) Kawardha, Kabirdham, Chhattisgarh, India

मध्यान्ह भोजन (Mid day meal) में स्कूली (school) बच्चों को अनिवार्य रूप से अंडा (egg) देने को लेकर प्रदेश में जमकर बवाल मच गया है। कलेक्टर अवनीश शरण को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई करने की मांग की । (Kawardha news)

कबीरधाम. मध्यान्ह भोजन (Mid day meal) में स्कूली बच्चों को अनिवार्य रूप से अंडा(egg) देने को लेकर प्रदेश में जमकर बवाल मच गया है। गुरुवार को कवर्धा जिले में कबीरपंथियों ने रैली निकालकर अंडे (egg)को मध्यान्ह भोजन के मीनू से हटाने की मंाग की। कबीरपंथ को मानने वाले लगभग पांच सौ से ज्यादा लोगों ने अंडा रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया। कलेक्टर (Collector )अवनीश शरण को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई करने की मांग की । (Kawardha news)

 

 

नारेबाजी के साथ एक घंटे किया प्रदर्शन
कबीरपंथ के स्थानीय सामाजिक अध्यक्ष ईश्वरी साहू, उपाध्यक्ष धीरज दास मानिकपुरी और सचिव महासिंह झारिया के नेतृत्व में लोगों ने लगभग एक घंटे नारेबाजी की। प्रदर्शन करते हुए कलेक्टोरेट का घेराव किया। इस प्रदर्शन में पुरुषों के साथ महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल हुईं। उनका कहना था कि कबीरपंथ के लोग शाकाहारी भोजन करते हैं। अंडा मंसाहार की श्रेणी में आता है। इसलिए स्कूलों में अंडा दिए जाने से उनके पंथ के बच्चों का धर्म भ्रष्ट हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने तत्काल प्रभाव से स्कूलों में अंडा दिए जाने को बंद करने की मांग की। (Kawardha news)

kawardha news

17 को करेंगे नेशनल हाइवे जाम
कबीरपंथियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर स्कूलों में अंडा देना बंद नहीं किया गया तो वे 17 जुलाई को नेशनल हाइवे जाम करेंगे। उग्र प्रदर्शन की चेतावनी पर अमल करते हुए गुरु प्रकाशमुनि साहेब के नेतृत्व में अंडा दिए जाने का विरोध करेंगे । प्रदेश के भूपेश सरकार से अंडा के आदेश को वापस लेने की मांग की है। सरकारी स्कूलों में बच्चों को पौष्टिक आहार में अंडा दिए जाने से कई पंथ नाराज चल रहे हैं।

(Kawardha news)

Chhattisgarh Kawardha से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned