scriptMP News: गिरफ्तार आतंकी फैजान का बड़ा खुलासा, बच्चों का ब्रेन वॉश कर बना रहा था मुजाहिद्दीन | MP News Indian Mujahineen Terrorist Faizan big exposed children brain washed make them mujahideen ATS NIA Team Alert | Patrika News
खंडवा

MP News: गिरफ्तार आतंकी फैजान का बड़ा खुलासा, बच्चों का ब्रेन वॉश कर बना रहा था मुजाहिद्दीन

MP News: पहली बार 2023 में रडार पर आया था आतंकी फैजान, दोस्त रकीब की गिरफ्तारी के दौरान किया था ATS को विरोध, खुलासे के बाद ATS के उड़े होश

खंडवाJul 10, 2024 / 08:22 am

Sanjana Kumar

Terrorist in mp
MP News: भोपाल एटीएस मंगलवार को इंडियन मुजाहदीन के आतंकी फैजान को लेकर खंडवा पहुंची। एनआइए और एटीएस ने फैजान के सलूजा कॉलोनी स्थित घर की तलाशी ली। जानकारी के मुताबिक इस दौरान उसने कई बड़े खुलासे किए, जिसे सुनकर ATS और NIA के होश उड़ गए।
दरअसल, एजेंसियों की मानें तो फैजान ने खुलासा किया कि वह यासीन भटकल और सिमी सरगना अबू फैजल की तरह आतंकी बनना चाहता था। सिमी को बार फिर खड़ा करना चाहता था। वह पहले मारे गए लोगों के परिवार के संपर्क में था।

बच्चों का ब्रेनवॉश कर रहा था, 14 दिन की रिमांड पर

फैजान ने बताया कि वह नाबालिगों का ब्रेनवॉश कर स्लीपर सेल तैयार कर रहा था। ताकि अपने मकसद में कामयाब हो सके। विशेष कोर्ट ने उसे 14 दिन की हिरासत में भेजा है।

पहली बार 2023 में ATS की रडार पर आया था आतंकी फैजान

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में गिरफ्तार हुए आतंकी फैजान पहली बार 2023 में ATS की रडार पर आया था। दरअसल 2023 में अंकुर नगर के रहने वाले रकीब को मध्य प्रदेश ATS ने गिरफ्तार किया था। क्योंकि उस पर आरोप था कि वह सिमी से जुड़ा है। रकीब और फैजान दोनों ही मैकेनिक थे और गहरे दोस्त भी।
रकीब टेलीग्राम के माध्यम से कोलकाता में बैठे सिमी के सदस्यों से जुड़ा हुआ था। जब ATS ने रकीब को गिरफ्तार किया तो उस समय फैजान ने ATS का विरोध किया था। इसी दौरान फैजान ATS के रडार पर आ गया था। उसे पकड़ा भी गया लेकिन उस समय उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिले और उसे छोड़ दिया गया था।

Hindi News/ Khandwa / MP News: गिरफ्तार आतंकी फैजान का बड़ा खुलासा, बच्चों का ब्रेन वॉश कर बना रहा था मुजाहिद्दीन

ट्रेंडिंग वीडियो