scriptपंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़े लाखों लोग, इंदौर हाईवे किया बंद | Pandit Pradeep Mishra Katha Thapna Khandwa Pradeep Mishra Katha Thapna | Patrika News
खंडवा

पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़े लाखों लोग, इंदौर हाईवे किया बंद

Pandit Pradeep Mishra Katha Thapna Khandwa Pradeep Mishra Katha Thapna कथा में आने वाले भक्तों के लिए मोरटक्का से ओंकारेश्वर रोड की ओर से आवागमन की व्यवस्था।

खंडवाJun 10, 2024 / 02:50 pm

deepak deewan

Pandit Pradeep Mishra Katha Thapna Khandwa Pradeep Mishra Katha Thapna

Pandit Pradeep Mishra Katha Thapna Khandwa Pradeep Mishra Katha Thapna

Pandit Pradeep Mishra Katha Thapna Khandwa Pradeep Mishra Katha Thapna : एमपी में खंडवा के थापना में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा Pandit Pradeep Mishra Katha शुरु हो गई है। 9 जून से शुरू हुई पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महा पुराण कथा के लिए 25 एकड़ में विशाल वाटरप्रूफ पंडाल बनाया गया है। कथा सुनने के लिए लाखों भक्त आ रहे हैं। लाखों की इस भीड़ को देखते हुए इंदौर हाईवे भारी वाहनों के लिए बंद कर​ दिया गया है।
पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा 15 जून तक चलेगी। रोज दोपहर एक से शाम चार बजे तक कथा सुनाई जाएगी। इस दौरान इंदौर हाईवे पर देशगांव तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
यह भी पढ़ें : कांग्रेस का बड़ा फैसला, एमपी की कार्यकारिणी भंग, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष को बुलाया दिल्ली

यातायात पुलिस के अनुसार कथा में आने वाले भक्तों के लिए मोरटक्का से ओंकारेश्वर रोड की ओर से आवागमन की व्यवस्था रहेगी। इंदौर से आने वाले भारी वाहन सिमरोल, तेजाजी नगर से खलघाट, खरगोन होकर देशगांव से निकलेंगे।
ट्रैफिक टीआइ सौरभ कुशवाह ने बताया कि इंदौर-इच्छापुर मार्ग पर इंदौर से देशगांव तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाया है।सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक यह प्रतिबंध लागू रहेगा। इंदौर की ओर से आने वाले भारी वाहन सिमरोल, तेजाजी नगर से खलघाट, खरगोन होकर देशगांव से निकल सकेंगे। इंदौर की ओर जाने वाले वाहनों के लिए भी यही व्यवस्था की गई है।
कथा के लिए मोरटक्का रोड पर थापना में पंडाल बना है। शिवपुराण कथा सुनने के लिए रोज करीब दो लाख श्रद्धालु आ रहे हैं। यहां से कई श्रद्धालु तीर्थनगरी ओंकारेश्वर भी जा रहे हैं।
ट्रैफिक पुलिस ने पार्किंग के लिए मोरटक्का चौराहा से एक्वाडक्ट के बीच दो पार्किंग बनाई है। कथास्थल के पास भी एक पार्किंग है। कोठी हेलीपेड भी पार्किंग के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। कुल 10 जगह पार्किंग बनाई गई है।

Hindi News/ Khandwa / पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़े लाखों लोग, इंदौर हाईवे किया बंद

ट्रेंडिंग वीडियो