scriptastha ; खोड़ा गणेश में आस्था का मेला | astha : Fair of faith in Khoda Ganesh | Patrika News

astha ; खोड़ा गणेश में आस्था का मेला

locationकिशनगढ़Published: Aug 12, 2019 02:40:28 am

Submitted by:

Narendra

भक्तों ने मंदिर में दर्शन कर चढ़ाया प्रसाद,मेलार्थियों ने झूले-चकरी का उठाया लुत्फ
महिलाओं ने की जमकर खरीदारी

astha : Fair of faith in Khoda Ganesh

astha ; खोड़ा गणेश में आस्था का मेला

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर). खोड़ा गणेश मंदिर पर लगे मेले में रविवार को जिलेभर से भक्त उमड़े। भक्तों ने मंदिर में गणेशजी के दर्शन किए। मेलार्थियों ने झूले-चकरी और व्यंजनों का लुत्फ भी उठाया।

मेले में आए लोगों ने सर्वप्रथम गणेशजी के दर्शन किए। उन्हें लड्डू, गुड़, बर्फी, फूल और नारियल अर्पित किए। लोगों ने मनौतियों के लिए धागे भी बांधे। बच्चों और युवाओं ने झूलों का आनंद लिया। इस दौरान बड़े भी अपने आप को रोक नहीं सके। उन्होंने भी बच्चों और युवाओं के साथ झूलों की सवारी की। मेले के दौरान चाट-पकोड़ी, पानी पताशे, पॉपकॉन, भुट्टे और मिठाइयां खाई।
इस दौरान महिलाओं ने जहां घरेलू सामानों की खरीदारी की। वहीं बच्चों को बंदूक, कार, डमरू, झुनझुना तरह-तरह से खिलौनों ने खूब लुभाया। इस दौरान गुब्बारे भी खूब बिके। वहीं लड़कियों की रुचि नेल पॉलिश, हेयर पिन, बिंदी सहित शृंगार की वस्तुओं की खरीदारी में रही।
मेले के उपलक्ष्य में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें बांदीकुई की रोशनी शर्मा, जयपुर के अभिषेक नामा, देई के राजेन्द्र अग्रवाल, ब्यावर के सुनील भाट ने गजानंद महाराज पधारो, कीर्तन की है रात, सहित एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
सुबह 5 बजे पुजारी पवन कुमार व नंदकिशोर शर्मा ने गणेशजी की मंगला आरती की। मेले में किशनगढ़, अजमेर, गेगल, गगवाना, श्रीनगर, तिहारी, रलावता, छातड़ी, घूघरा सहित आस-पास के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो