scriptभाजपा बोली, राज्य सरकार ने कराया संदेशखाली 2.0 | BJP said, state government made Sandeshkhali 2.0 | Patrika News
कोलकाता

भाजपा बोली, राज्य सरकार ने कराया संदेशखाली 2.0

भाजपा ने बंगाल के भूपतिनगर में एनआइए अधिकारियों पर हुए हमले को राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। पार्टी ने कहा कि एनआईए अधिकारियों पर हमला बम विस्फोट मामले की जांच में बाधा डालने के लिए राज्य सरकार द्वारा कराया गया संदेशखाली 2.0 है

कोलकाताApr 07, 2024 / 07:23 pm

Rabindra Rai

भाजपा बोली, राज्य सरकार ने कराया संदेशखाली 2.0

भाजपा बोली, राज्य सरकार ने कराया संदेशखाली 2.0

एनआइए पर हमले का तरीका संदेशखाली के समान
विस्फोट मामले की जांच में बाधा डालने की कोशिश
भाजपा ने बंगाल के भूपतिनगर में एनआइए अधिकारियों पर हुए हमले को राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। पार्टी ने कहा कि एनआईए अधिकारियों पर हमला बम विस्फोट मामले की जांच में बाधा डालने के लिए राज्य सरकार द्वारा कराया गया संदेशखाली 2.0 है। घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि यह महज एक संयोग नहीं, बल्कि एक सुविचारित प्रयोग है। यह एनआईए अधिकारियों पर राज्य सरकार प्रायोजित हमला है। यह हमला सत्तारूढ़ टीएमसी द्वारा कराया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर इलाके में एनआईए अधिकारियों पर हमले का तरीका हाल में उत्तर 24 परगना के संदेशखाली क्षेत्र में शाहजहां शेख को बचाने के लिए सत्तारूढ़ टीएमसी द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर कराए गए हमले के समान है।

बदल गया ‘मां माटी मानुष’ नारा
पूनावाला ने कहा कि टीएमसी का मतलब बहुत अधिक भ्रष्टाचार और बहुत अधिक अराजकता भी है। टीएमसी सरकार का ‘मां माटी मानुष’ नारा बदल गया है और अब यह ‘बम विस्फोट करो और अपराधियों को बचाओ’ बन गया है। दो दिन पहले सीएम ममता बनर्जी ने कूचबिहार में रैली को संबोधित करते हुए सबसे पहले एनआईए अधिकारियों के खिलाफ हिंसा भडक़ाने वाला भडक़ाऊ बयान दिया था। आज जैसे ही एनआईए टीम पर हमला हुआ, ममता तुरंत हिंसा को सही ठहराने लगीं और हमलावरों को पूरी तरह से क्लीन चिट दे दी। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि शनिवार को भूपतिनगर इलाके में एनआईए अधिकारियों पर हुआ हमला टीएमसी की तालिबानी मानसिकता वाली संस्कृति का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

कार्रवाई करने की मांग की: बाजोरिया
भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि आज फिर से हमारे राज्य में सेंट्रल एजेंसी पर हमला हुआ, आज भूपतिनगर में एनआईए पर हमला हुआ और यह भी देखा गया कि पश्चिम पुलिस ने इस विषय पर कुछ भी नहीं किया। हमने राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिख कर भूपतिनगर पुलिस प्रशासन पर कार्रवाई करने की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर कर घटना की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि तृणमूल के कुशासन के तहत पश्चिम बंगाल हमेशा की तरह अराजक बना हुआ है। ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद अब एक और केंद्रीय एजेंसी निशाने पर आ गई है। स्थानीय पुलिस की भागीदारी के बिना यह संभव नहीं था। बंगाल में शाहजहां शेख से लेकर अनुब्रत मंडल तक सभी अपराधियों को टीएमसी का संरक्षण प्राप्त है।

सीएम को लेनी होगी जिम्मेदारी: अग्निमित्रा
भूपतिनगर में जांच के दौरान एनआईए अधिकारियों के सामने कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रदर्शन करने को लेकर भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि पश्चिम बंगाल के नागरिक होने के नाते हमें शर्मिंदगी हो रही है, कुछ दिन पहले हमने देखा था जब ईडी के अधिकारी आए थे तब भी उनपर हमला हुआ था। आज एनआईए के ऊपर हमला हुआ, आज जो हुआ है उसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेनी होगी।

घटना कोई नई नहीं: सुकांत
एनआईए अधिकारियों के सामने कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रदर्शन करने को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि भूपतिनगर की घटना कोई नई घटना नहीं है इससे पहले भी ईडी के ऊपर हमला हो चुका है। इस तरीके की घटना योजनाबद्ध तरीके से की गई है। इसके पीछे ममता बनर्जी और पूरे टीम की प्लानिंग है। इस पर गृह मंत्रालय को कार्रवाई करनी चाहिए। यह भारतवर्ष की संप्रभुता पर हमला है। इस पर चुनाव आयोग को सक्रिय होना चाहिए।

Home / Kolkata / भाजपा बोली, राज्य सरकार ने कराया संदेशखाली 2.0

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो