West Bengal BJP : नड्डा और दिलीप घोष की बैठक टली, दोनों की बैठक आज

अंत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा औैर पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की रविवार को होने बैठक टल गई। अब यह बैठक सोमवार को होगी, जिसमें नड्डा के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और अन्य केन्द्रीय नेता उपस्थित रहेंगे।

By: Manoj Singh

Published: 12 Jul 2021, 01:45 AM IST

तृणमूल के उप-राष्ट्रवाद के मुकाबले राष्ट्रवाद में ‘‘बंगाल लाइन’’ शामिल करने भाजपा का विचार
कोलकाता
अंत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा औैर पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की रविवार को होने बैठक टल गई। अब यह बैठक सोमवार को होगी, जिसमें नड्डा के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और अन्य केन्द्रीय नेता उपस्थित रहेंगे। उक्त बैठक में विधानसभा चुनाव बाद प्रदेश भाजपा के असंतुष्ट नेताओं और चुनाव से पहले पार्टी में आए नेताओं में से पार्टी विरोधी बयान देने वालों पर कार्रवाई के साथ व्यापक संगठनात्मक फेरबदल पर बातचीत होने की संभावना है। ऐसे नेताओं में राजीव बनर्जी और प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष सौमित्र खां शामिल हैं। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष शनिवार की रात से ही दिल्ली पहुंचे हुए हैं।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रदेश भाजपा अन्य दलों के नेताओं को शामिल करने के लिए एक स्क्रीनिंग विंडो बनाने और तृणमूल कांग्रेस के उप-राष्ट्रवाद से मुकाबले के लिए राष्ट्रवाद में‘‘बंगाल की विशिष्ट राजनीतिक लाइन’’ की पुट डाल कर मैदान में उतरने पर विचार कर रही है।
कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत कर संगठन मजबूत करने की तैयारी
भाजपा ने पार्टी के कुशल कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुरस्कृत करके संगठन को नया रूप देने और स्थानीय और जिला स्तर के कई दलबदलुओं को हटाने का फैसला किया है। पार्टी ने दोतरफा दृष्टिकोण के साथ असंतोष पर लगाम लगाने का भी फैसला किया है। चुनाव बाद से बढ़ती अंदरूनी कलह और नेताओं-कार्यकर्ताओं के पार्टी छोड़ने के मद्देनजर ये कदम उठाए जाएंगे। खबर है कि बैठक में इन विषयों पर केंद्रीय नेता घोष को दिशा-निर्देश देंगे।

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned