scriptऑनलाइन शॉपिंग में मोबाइल की जगह आ गया ऐसा सामान, देखकर लोगों के उड़ गए होश | Such goods have replaced mobile phones in online shopping, people are shocked to see this | Patrika News
कोंडागांव

ऑनलाइन शॉपिंग में मोबाइल की जगह आ गया ऐसा सामान, देखकर लोगों के उड़ गए होश

एकोमेक्स एक्सप्रेस कपनी से ऑनलाइन एक मोबाइल मंगाया। मोबाइल का पैकेट खोलकर देखा तो उसमें रिन साबुन की टिकिया मिली।

कोंडागांवMay 06, 2024 / 03:38 pm

Kanakdurga jha

Online Shopping Scam: ऑनलाइन कपनियां आफर की बारिश कर रही है। लोग भी खुलकर आर्डर कर रहे है, पर इस बीच डिलीवरी में कई तरह की शिकायतें मिल रही है। बासनवाही की ताजा घटना इसका उदाहरण है। बासनवाही निवासी ने एकोमेक्स एक्सप्रेस कपनी से ऑनलाइन एक मोबाइल मंगाया। मोबाइल का पैकेट खोलकर देखा तो उसमें रिन साबुन की टिकिया मिली।

ठगी करने वाले के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग

पीड़ित लछमी दास मानिकपुरी ने बताया कि मोबाइल का मूल्य दो हजार छह सौ निन्यानबे रुपये है लेकिन डिलीवरी ब्वाय ने एक सौ एक रुपये अतिरिक्त चार्ज के साथ कुल 2800 रुपए लिए। डिलवरी ब्वाय ने सामान के साथ साथ अधिक राशि भी लेकर मेरे साथ ठगी की है। पीड़ित ने ठगी करने वाले के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है ताकि भविष्य में किसी को धोखा मत दे सके।
यह भी पढ़ें

कुछ ही घंटों में वज्रपात के साथ होगी भयंकर बारिश, बना हुआ है सिस्टम, IMD का पूर्वानुमान जारी

कंपनी में शिकायत, सुनवाई नहीं

बासनवाही निवासी लछमी दास मानिकपुरी पिता गणेशदास मानिकपुरी ने बताया कि उन्होंने जनवरी 2024 को एक ऑनलाइन शॉपिंग एकोमेक्स एक्सप्रेस कंपनी से मोबाइल आर्डर किया। उन्होंने इसकी 2800 दो हजार आठ सौ रुपये पेमेंट भी कर दी। डिलीवरी ब्वॉय पैकेट देकर बिना साइन कराए ही फरार हो गया। उन्होंने पैकेट खोलकर देखा तो उसमें मोबाइल की जगह रिन साबुन था।
यह देख वह दंग रह गया उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी को कॉल कर एवं उनके कार्यालय कांकेर में जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराई। कार्यालय के कर्मचारियों ने कहा कि आपका पैसा वापस हो जाएगा लेकिन आज पांच माह बीतने जा रहा है न समान मिला न पैसा वापस हुआ तब ठगी का अहसास हुआ पीड़ित का आरोप है कि कंपनी ने सहयोग नहीं किया। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर पैसा वापस नही होता तो कपनी के नाम से दुधावा चौकी में एफआईआर करने की बात कही इसमें भी उनके साथ ठगी हो गई।

Hindi News/ Kondagaon / ऑनलाइन शॉपिंग में मोबाइल की जगह आ गया ऐसा सामान, देखकर लोगों के उड़ गए होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो