scriptगैंगरेप के बाद पीडिता ने लगा ली फांसी, पिता द्वारा आत्महत्या के प्रयास के बाद टूटी प्रशासन की नींद | victim hanged himself after gang rape | Patrika News
कोंडागांव

गैंगरेप के बाद पीडिता ने लगा ली फांसी, पिता द्वारा आत्महत्या के प्रयास के बाद टूटी प्रशासन की नींद

जानकारी के मुताबिक पीडि़ता ने जुलाई माह के पहले सप्ताह में फांसी लगाकर अपनी इहलीला खत्म कर ली थी। इस घटना की सूचना गांव वालों ने और न ही परिजनों ने थाने को दिए बगैर ही शव को दफना दिया था। मामला तब सामने आया जब युवती के पिता ने रविवार को कीटनाशक सेवनकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

कोंडागांवOct 07, 2020 / 10:21 pm

Karunakant Chaubey

गैंगरेप के बाद पीडिता ने लगा ली फांसी, पिता द्वारा आत्महत्या के प्रयास के बाद टूटी प्रशासन की नींद

गैंगरेप के बाद पीडिता ने लगा ली फांसी, पिता द्वारा आत्महत्या के प्रयास के बाद टूटी प्रशासन की नींद

कोण्डागांव. उत्तर प्रदेश के हाथरस व छत्तीसगढ़ के बलरापुर में महिलाओं के साथ अनाचार कर उनकी हत्या व जान से मारने की धमकी के बाद कोंडागांव जिले के केशकाल में भी सामूहिक अनाचार का ऐसा ही एक मामला उजागर हुआ है। इसमें दुखद पहलु यह है कि पीडि़ता ने घटना के तत्काल बाद आत्महत्या कर ली थी।

परिजन ने दबाव में आकर उसका शव भी दफना दिया। बताया जा रहा है कि पीडि़ता के पिता ने न्याय न मिल पाने की विवशता जताते हुए जब अपनी भी जान देने कोशिश की तब जाकर मामला उजागर हुआ। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। कोंडागांव एसपी के मुताबिक़ पुलिस अब शव को कब्र से निकालकर पूरे मामले की तफ्तीश कर रही हैं।

कोकिन के लिए पैडलर से वाट्सएप चैटिंग थे रईसजादे, पुलिस ने की पांच घंटे की पूछताछ

मिली जानकारी के मुताबिक पीडि़ता ने जुलाई माह के पहले सप्ताह में फांसी लगाकर अपनी इहलीला खत्म कर ली थी। इस घटना की सूचना गांव वालों ने और न ही परिजनों ने थाने को दिए बगैर ही शव को दफना दिया था। मामला तब सामने आया जब युवती के पिता ने रविवार को कीटनाशक सेवनकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

जिसकी सूचना मिलते ही परिजन ने तत्काल उसे हास्पिटल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल ही रहा था, इस बीच बिना किसी को सूचना दिए वह अस्पताल से चला गया। परिजन ने बताया कि पिता अपनी बेटी के असमय मौत के बाद से व्यथित था और उसके चलते ही उसने भी अपनी जीवन लीला समाप्त करने की सोच डाली।

सहेली को बताई थी गैंगरेप की बात

इधर मृतका की सहेली का बयान इस मामले में अहम साबित हो रहा है। मीडिया से चर्चा में उसकी सहले ने बताया कि जब वे एक विवाह समारोह में शामिल होने कानागांव गए हुए थे तभी उसकी सहेली को आधा दर्जन युवक विवाह समारोह से उठाकर ले गए थे। कुछ देर बाद उसे वापस छोड़ दिया था। मृतिका ने सहेली को अपने साथ हुए अनाचार की बात बताई थी, कहा कि आरोपियों ने किसी को यह बात बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। घटना के दूसरे ही दिन युवती ने आत्महत्या कर ली। हालांकि ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई थी लेकिन वे पुष्टि करने से घबरा रहे हैं।

एसपी ने कहा शव परीक्षण के बाद कार्रवाई होगी

इधर मीडिया के जरिए मामले के तूल पकडऩे के बाद पुलिस सक्रिय हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिद्धार्थ तिवारी खुद ही इस पर नजर रखे हुए हैं। बुधवार को डीआईजी कांकेर, पुलिस अधीक्षक व पुलिस मौके पर पहुंची और परिजन से मिलकर शव को निकालने की कार्रवाई की।

युवती के आत्महत्या की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। किसी भी तरह के आरोपों की पुष्टि के लिए शव परीक्षण जरूरी है।
-सिद्धार्थ तिवारी, एसपी कोंडागांव

Read also: सहेलियों को फोन पर बात करने से रोका तो घर से हुई फरार, 4 दिन बाद झाड़ियों में मिली लाश

Home / Kondagaon / गैंगरेप के बाद पीडिता ने लगा ली फांसी, पिता द्वारा आत्महत्या के प्रयास के बाद टूटी प्रशासन की नींद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो