scriptजादू टोना के आरोप में गांववालों ने तोड़ा गरीब परिवार का बसेरा, पिता को इतना मारा कि गांव छोड़कर भाग गए… | Villagers destroyed the home of a poor family on the charges of witchcraft, beat up the father so badly that he fled the village... | Patrika News
कोंडागांव

जादू टोना के आरोप में गांववालों ने तोड़ा गरीब परिवार का बसेरा, पिता को इतना मारा कि गांव छोड़कर भाग गए…

Chhattisgarh News: पीड़ित परिजनों ने पत्रिका के माध्यम से पुलिस से मांग किया है कि जल्द से जल्द मामले की जांच कर हमें न्याय दिलवाएं। अब देखना होगा कि धनोरा पुलिस कब तक इस गंभीर मामले का हल निकालने में सफल होती है।

कोंडागांवApr 30, 2024 / 04:11 pm

Shrishti Singh

CG Crime

Keshkal News: केशकाल अनुविभाग के धनोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चनियागांव में अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। जहां सबसे पहले 2013 में गांव के लोगों ने एक परिवार पर जादू टोना करने का आरोप लगाते हुए उन्हें समाज व गांव से बहिष्कृत कर दिया। इसके बाद 2022 में गांव के लोगों ने उनका घर भी तोड़वा दिया था। पीड़ित परिवार अभी इन दो परेशानियों से उभर नहीं पाया था कि विगत 28 मार्च से परिवार का मुखिया सतउराम कुंजाम ही लापता हो गया है। थाने में गुम इंसान कायम होने के 27 दिन बीतने के बाद भी पुलिस अब तक गुम इंसान को ढूढं पाई है। वहीं परिजनों ने सतऊ के गायब होने के पीछे सरपंच समेत अन्य 3 लोगों पर ही संदेह जाहिर किया है। परिजनों ने पत्रिका के माध्यम से पुलिस से न्याय की गुहार भी लगाई है।

यह भी पढ़ें

मैं एसपी बोल रहा हूं, आपका बच्चा पुलिस केस में फंस गया है!… साइबर ठगों ने IPS अफसर बनकर लूटा

जादू टोना करने के आरोप में गांव से हुए थे बेदखल

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए गुम इंसान सतउराम की पत्नी राजोन बाई ने बताया कि विगत वर्ष 2013 में हमारे गांव के लोगों ने मेरे पति पर जादू टोना करने का आरोप लगाते हुए हमें गांव से बहिष्कृत कर दिया था। जिसके कारण हम पड़ोस के गांव नीराबेड़ा में ईंट बनाने का काम करते हुए अपना जीवन यापन कर रहे थे। इस दौरान चनियागांव के सरपंच अगनुराम सलाम, राजकुमार सागर, संतराम बेसरा व जगदेव मण्डावी के द्वारा हमें प्रताड़ित किया जाता था। हमारे साथ कई बार मारपीट भी की गई है।

Kondagaon Black magic news

धनोरा पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद, तो न्यायालय में गए

इस सम्पूर्ण मामले कि जानकारी लेने के लिए पत्रिका की टीम घटनास्थल पहुँची थी। जहां पत्रिका प्रतिनिधि से बात करते हुए गुम व्यक्ति सतउराम के बेटे सनीत कुंजाम ने बताया कि मार्च 2022 में सरपंच अगनुराम सलाम समेत इन्ही चार लोगों के द्वारा हमारा घर भी तोड़वा दिया गया था, जिसके बाद से हम बेसहारा हो गए थे। हमने धनोरा थाना जाकर रिपोर्ट भी लिखवाने का प्रयास किया। लेकिन तत्कालीन थाना प्रभारी द्वारा हमारी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। जिससे परेशान होकर हमने वकील के माध्यम से न्यायालय में परिवाद दायर किया, जिसकी सुनवाई आज दिनांक तक चल रही है। विगत 28 मार्च को अचानक से मेरे पिता भी गायब हो गए है। थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के बावजूद अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें

महासमुंद में बड़ा धमाका! बंद घर में अचानक फटा सिलेंडर, रुपए और जेवरात समेत सब कुछ जलकर राख

पत्रिका के माध्यम से परिजनों ने लगाई इंसाफ की गुहार

पीड़ित परिजनों ने गांव के सरपंच अगनुराम सलाम, राजकुमार सागर, संतराम बेसरा व जगदेव मण्डावी पर सन्देह जताया है। उनका कहना ही कि सम्भवत: इन्ही लोगों के द्वारा कुछ न कुछ किया गया है। पीड़ित परिजनों ने पत्रिका के माध्यम से पुलिस से मांग किया है कि जल्द से जल्द मामले की जांच कर हमें न्याय दिलवाएं। अब देखना होगा कि धनोरा पुलिस कब तक इस गंभीर मामले का हल निकालने में सफल होती है।

एसडीओपी भूपत सिंह का कहना है कि इस मामले में प्रार्थिया की रिपोर्ट के आधार पर 2 अप्रैल को धनोरा थाने में गुम इंसान कायम कर सताऊराम कुंजाम की पता तलाश शुरू कर दी गई है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए धनोरा पुलिस व सायबर सेल की टीम सभी पहलुओ पर बारीकी से जांच कर रही है। परिजनों व आसपास के लोगों से पूछताछ भी की जा रही है, जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Hindi News/ Kondagaon / जादू टोना के आरोप में गांववालों ने तोड़ा गरीब परिवार का बसेरा, पिता को इतना मारा कि गांव छोड़कर भाग गए…

ट्रेंडिंग वीडियो