scriptतेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, बिजली रही गुल | Jhamajham rain accompanied a strong thunderstorm | Patrika News
कोरबा

तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, बिजली रही गुल

शहर हुआ ब्लैक आउट

कोरबाMay 14, 2018 / 11:40 pm

Shiv Singh

तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, बिजली रही गुल
कोरबा . सोमवार की शाम 6 बजे के बाद अचानक मौसम ने तेवर बदला। तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। एक घण्टे की जोरदार बारिश और आंधी की वजह से शहर ब्लैक आउट हो गया। देर रात तक बूंदाबांदी जारी रही वही बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। आवाजाही जारी रही।
सोमवार सुबह से लेकर शाम तक मौसम के कई रूप देखने को मिले। भोर चार बजे तेज गर्जना के साथ बारीश शुरू हुई लेकिन कुछ पल में थम गई। इसके बाद सुबह दस बजे तक शहर के आबो हवा में ठंडक रही।
दोपहर बाद फि र से तेज धूप और गर्म हवाओं से लोग हलाकान हो गये। इसी बीच शाम छ: बजे अचानक मौसम ने यूं करवट ली। पहले तो आधे घंटे तक धूल और राख भारी तेज आंधी चली । इसके बाद घुमड़-घुमड़ कर बादल बरसे। साढ़े छ: बजे शुरू हुई तेज बारिश आठ बजे तक जारी रही। बारिश थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। इधर कई क्षेत्रों में बिजली गुल रही। देर रात तक वितरण विभाग आपूर्ति बहाल करने में लगा रहा। हालांकि तेज गर्मी के बीच बारिश से लोगों से लोगों को राहत मिली।

अचानक आए आंधी ने लेागों की परेशानी बढ़ा दी। दरअसल धुल और डस्ट भरी आंधी की वजह से सड़क पर कुछ देर के लिए विजिब्लिटी कम हो गई। लोगों के घरों में डस्ट की परत बिछ गई। एक घंटे के लिए सड़कोंं पर वीरानी छा गई। इधर बारिश के बाद सड़क पर कई जगह जल भराव की स्थिति रही। बेमौसम बारिश ने निगम की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी। आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा।
घर के बाहर टहलते दिखे लोग, देर रात कई कालोनियों व बस्तियों में रहा अंधेरा
तेज आंधी व बारिश के कारण बिजली गुल होने व मौसम में ठंडकता के कारण लोग घरों से बाहर सड़क व छतों पर टहलते देखे गए। देर रात तक बिजली आती-जाती रही। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। संस्थानों में कामकाज प्रभावित हुआ। वहीं बिजली मरम्मत के लिए विद्युत विभाग की टीम में भी कमी देखी गई। देर रात तक बिजली व्यवस्था बहाल नहीं होने से कई कालोनियों व बस्तियों में अंधेरा छाया रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो