script राइस मिल में ट्रैक्टर में लोड अवैध धान खपाने की थी तैयारी, छापा मारने पहुंचीं एसडीएम ने मिल किया सील | Rice mill seal: SDM raid and caught illegal rice, sealed rice mill | Patrika News

राइस मिल में ट्रैक्टर में लोड अवैध धान खपाने की थी तैयारी, छापा मारने पहुंचीं एसडीएम ने मिल किया सील

locationकोरीयाPublished: Dec 26, 2023 07:44:24 pm

Rice mill seal: अवैध धान भंडारण व परिवहन की सूचना पर प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई, भोर में मोहित राइस मिल में छापेमारी, धान लोड टै्रक्टर जब्त

Rice mill seal
SDM sealed Mohit rice Mill Baikunthpur
बैकुंठपुर. Rice mill seal: प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने नगर के आमापारा स्थित मोहित राइस मिल में अवैध धान भंडारण की सूचना पर मंगलवार की अलसुबह 4.30 बजे छापा मारा। इस दौरान टै्रक्टर में अवैध धान लोड करते पकड़ा गया। धान को उपार्जन केंद्र में खपाने की तैयारी थी। पकड़े जाने पर अधिकारियों ने धान लोड टै्रक्टर जब्त कर राइस मिल को सील कर दिया है। उन्होंने मामला कोतवाली पुलिस को सौंपा है।

जिला प्रशासन द्वारा धान खरीदी अवधि में बिचौलियों और कोचियों पर निगरानी की जा रही है। किसी भी तरह से अवैध धान भंडारण, विक्रय व परिवहन पर सख्त से कार्रवाई कर रोकने जुटा हुआ है। इसी बीच आमापारा स्थित मेसर्स मोहित राइस मिल में अवैध धान भंडारण व परिवहन की सूचना मिली थी।
सूचना मिलते ही सुबह 4.30 बजे बैकुंठपुर एसडीएम अंकिता सोम दल-बल के साथ छापेमार कार्यवाही करने पहुंचीं। इस दौरान वहां अवैध धान का परिवहन करने ट्रैक्टर आया था,

राइस मिल में ट्रैक्टर में लोड अवैध धान खपाने की थी तैयारी, छापा मारने पहुंचीं एसडीएम ने मिल किया सीलट्रैक्टर में लोड धान को उपार्जन में खपाने की तैयारी में थी। यह देख एसडीएम ने मौके पर ट्रैक्टर जब्त कर थाने के सुपुर्द कर दिया। साथ ही अवैध भंडारण करने के मामले में मोहित राइस मिल को सील कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें
कोहरे के बीच एनएच पर ट्रक ने बाइक सवार 2 नाबालिग दोस्तों को मारी टक्कर, दोनों की मौत


जिला प्रशासन कर रहा निगरानी
संयुक्त टीम का कहना है कि जिले में अभी किसान अपने धान को उपार्जन केंद्रों में समर्थन मूल्य पर बिक्री कर रहे हैं। जिला प्रशासन लगातार अवैध धान की बिक्री को रोकने लगातार निगरानी कर रहा है।
साथ ही कलेक्टर विनय कुमार लंगेह धान खरीदी केंद्रों पहुंच कर किसानों से समस्याओं के बारे में भी जानकारी ले रहे हैं। जिला व पुलिस प्रशासन अवैध धान परिवहन को रोकने व पकडऩे लगातार निगरानी कर रहा है। कार्रवाई में एसडीओपी कविता ठाकुर व राजस्व के अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो