scriptरोगी नहीं, दवाइयां ढो रही एम्बुलेंस | ambulance are using for carrying medicine | Patrika News

रोगी नहीं, दवाइयां ढो रही एम्बुलेंस

locationकोटाPublished: Aug 18, 2018 03:44:19 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

हाल-ए-चिकित्सा: मरीजों को मजबूरन निजी वाहन से ले जाते हैं तीमारदार

kota news

रोगी नहीं, दवाइयां ढो रही एम्बुलेंस

कोटा. शहर में सरकारी अस्पतालों के पास एम्बुलेंस तो हैं, लेकिन इनका उपयोग रोगियों के लिए नहीं हो पा रहा। कुछ एम्बुलेंस अस्पतालों में चालक के अभाव में खड़ी-खड़ी धूल फांक रही हैं, तो कहीं एम्बुलेंस दवाइयां लाने-ले जाने के काम में ली जा रही हैं। रोगियों को मजबूरन निजी वाहन से लाना ले जाना पड़ रहा है और तीमारदारों की जेब कट रही है।
कार्रवाई : इंडस्ट्रियल एरिया में टंकियों में बना रहे थे नकली घी..वीडियो

रामपुरा अस्पताल : एक ड्राइवर चलाता है दो एम्बुलेंस
रामपुरा जिला अस्पताल के हालात भी ठीक नहीं। दो एम्बुलेंस एक चालक के भरोसे चल रही हैं। इससे रोगियों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट करने में परेशानी उठानी पड़ रही है। अस्पताल की दोनों एम्बुलेंस के लिए आरएमआरएस के मार्फत एक चालक तैनात है। वही अकेला दोनों एम्बुलेंसों का संचालन करता है।

धूल फांक रही सरकारी गाडिय़ां
रामपुरा जिला अस्पताल के पार्र्किंग स्थल में लाखों रुपए की सरकारी गाडिय़ां धूल फ ांक रही हैं। बीते कई महीनों से एक एम्बुलेंस और परिवार नियोजन विभाग की एक बड़ी गाड़ी खड़ी है। दोनों वाहन कबाड़ बन रहे, लेकिन जिम्मेदारों का कोई ध्यान नहीं।

अस्पताल में तीन एम्बुलेंस हैं। सीएसआर के तहत मिली एम्बुलेंस रोगियों के लिए भी काम में लेते हैं। एक ट्रोमा वार्ड की एम्बुलेंस है। उसे गैराज में खड़ी कर रखी है। उसे इमरजेंसी सेवाओं के लिए काम में लेते हैं। एक अनुबंधित एम्बुलेंस ड्यूटी कॉल में डॉक्टरों को लाने ले जाने में काम आती है।
डॉ. देवेन्द्र विजयवर्गीय,
अधीक्षक, नया अस्पताल

जल्द हटवाएंगे
अस्पताल परिसर में दोनों वाहन परिवार नियोजन विभाग के हैं। इन्हें वहां से हटाने के लिए डिप्टी सीएमएचओ को कह दिया है। इन्हें हटाया नहीं गया है तो टोचन करके हटवा देंगे। जल्द ही एम्बुलेंस चालक की भी व्यवस्था की जाएगी।
डॉ. एच.एल. मीणा, कार्यवाहक अधीक्षक, रामपुरा अस्पताल
नया अस्पताल : दवाएं और डॉक्टर को लाती हैं…
नए अस्पताल में पिछले दिनों पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने सीएसआर के तहत नई एम्बुलेंस दी थी, लेकिन कई दिन से यह चालक के अभाव में इमरजेंसी कक्ष के सामने खड़ी है। ट्रोमा वार्ड की एम्बुलेंस गैराज में खड़ी है, इसका भी चालक नहीं है। दवा काउंटर कर्मचारी ही सुबह दवाइयां लाने ले जाने में इसका इस्तेमाल करते हैं। एक अन्य अनुबंधित एम्बुलेंस है, जो तत्काल ड्यूटी डॉक्टर को लाने ले जाने में काम आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो