script Ayodhya Ram Mandir : कोटा में श्रीराम के स्वागत में बिके 2 करोड़ से ज्यादा के पटाखे, जमकर होगी आतिशबाजी | Ayodhya Ram Mandir Udghatan More than 2 crore firecrackers sold to occasion Pran-Pratishtha Mahotsav in Kota | Patrika News

Ayodhya Ram Mandir : कोटा में श्रीराम के स्वागत में बिके 2 करोड़ से ज्यादा के पटाखे, जमकर होगी आतिशबाजी

locationकोटाPublished: Jan 22, 2024 11:09:04 am

Submitted by:

Kirti Verma

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कोटा में पटाखों का बाजार सज कर तैयार हो गया है। नवम्बर के बाद जनवरी में भी दीपावली मनाई जाएगी।

firecrackers.jpg

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कोटा में पटाखों का बाजार सज कर तैयार हो गया है। नवम्बर के बाद जनवरी में भी दीपावली मनाई जाएगी। चारदीवारी समेत अन्य जगहों पर लोग दीपक, मोमबत्ती और झालर के साथ ही पटाखे भी खरीद रहे हैं। व्यापारियों ने ज्यादा रोशनी वाले ग्रीन पटाखे शिवकाशी से मंगाए हैं।

22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष में शहर में अस्थायी पटाखा कारोबारियों ने दुकानें सजा ली हैं। साथ ही, बड़ी दुकानों सहित उपभोक्ता भण्डार की ओर दुकान लगाई गई हैं। टीकमदास आहुजा ने बताया कि पटाखों की अस्थायी दुकानों को केवल 22 जनवरी के लिए लाइसेंस मिला है। अभी 100 स्काई शॉट्स, जुगनू प्लस, मल्टीकलर, बम, स्काइलाइन, समुराई रोशनी वाले पटाखों सहित ज्यादा समय तक चलने वाले पटाखों की बिक्री हो रही है। आसमान से जमीन तक सितारे और अशरफियां बिखरती नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें

एक लाख से अधिक रामभक्त 600 एलईडी पर करेंगे रामलला के दर्शन

मंदिरों से मिले ऑर्डर
पटाखा व्यवसायी चिराग ने बताया कि शहर की विभिन्न कॉलोनियों की विकास समितियों के साथ ही कई मंदिरों की ओर से भी ऑर्डर मिले हैं। लोगों में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का दीपावली से भी दोगुना उत्साह नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि श्रीराम मंदिर महोत्सव पर शहर में करीब 2 करोड़ रुपए के पटाखों की बिक्री होने का अनुमान है।

ट्रेंडिंग वीडियो