scriptWeather Live : चम्बल नदी उफान पर, खातौली से सवाईमाधोपुर का सम्पर्क कटा | Chambal river Overflow, Khatauli to Sawai Madhopur route cut off | Patrika News

Weather Live : चम्बल नदी उफान पर, खातौली से सवाईमाधोपुर का सम्पर्क कटा

locationकोटाPublished: Jul 19, 2021 09:44:51 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

-हाड़ौती पर मानसून मेहरबान : दो दिन से तेज बरसात के बाद चम्बल की डाउन स्ट्रीम में जलस्तर बढ़ा-कोटा के इटावा में बंबूलिया से राजपुरा तक 25 फीट डामर सड़क बही-बूंदी में खेडिय़ा खाळ की पुलिया पर 5 फीट चादर चली-बूंदी के चांदा का तालाब में पानी की आवक

Weather Live : चम्बल नदी उफान पर, खातौली से सवाईमाधोपुर सम्पर्क कटा

Weather Live : चम्बल नदी उफान पर, खातौली से सवाईमाधोपुर सम्पर्क कटा

कोटा.
राजस्थान (Rajasthan ) में सक्रिय मानसून (Mansoon News ) हाड़ौती के कई क्षेत्रों पर मेहरबान है। रविवार के बाद लगातार दूसरे दिन सोमवार को हाड़ौती के कई क्षेत्रों में तेज बरसात हुई। कोटा व बूंदी के कई क्षेत्र झमाझम बरसात (Barsat Live News ) से तर हो गए। कोटा के इटावा में तेज बरसात से चम्बल नदी की डाउन स्ट्रीम में पानी का तेज बहाव हो गया। डाउन स्ट्रीम में चम्बल का जल स्तर बढऩे के साथ ही वाया खातौली से कोटा का सवाईमाधोपुर से सम्पर्क कट गया है।
हाड़ौती अंचल में मानसून सक्रिय होने के बाद कोटा व बूंदी में दूसरे दिन सोमवार को भी झमाझम बारिश हुई। कोटा शहर में सोमवार तड़के तेज बारिश हुई। इससे कई जगहों पर नाले बह निकले। उसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। इससे उमस भरी गर्मी का असर रहा।

कोटा जिले के इटावा क्षेत्र में लगातार 48 घंटों से बारिश (Barsat Live News ) हो रही है। इटावा के पास चम्बल नदी के उफान पर आने से झरेल के बालाजी के पास रपट पर तीन फीट पानी पहुंच गया। इससे खातौली से सवाईमाधोपुर का सम्पर्क कट गया। इसके अलावा तेज बारिश से बंबूलिया से राजपुरा तक 25 फीट डामरीकरण सड़क बह गई। इससे राजपुरा, कीरपुरिया गांवों का रास्ता कट गया। मौसम विभाग के अनुसार कोटा में तड़के 5.30 से सुबह 8.30 बजे तक 40.4 एमएम बारिश दर्ज की गई। बीते 24 घंटे में 61.8 एमएम बारिश दर्ज की गई।
READ MORE : Barsat Latest Update : राजस्थान के हाड़ौती में छाया मानसून, कोटा व बूंदी में झमाझम


बूंदी : खेडिय़ा खाळ की पुलिया पर चादर चली-
बूंदी जिले में दूसरे दिन सोमवार को भी बारिश (Barsat Live News ) का दौर जारी रहा। रात से ही बादल छाए रहे। सुबह 7 बजे बारिश शुरू हुई, जो 11 बजे तक जारी रही। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हुई। इधर, बारिश से चांदा का तालाब बांध में साढ़े 12 फीट पानी की आवक हुई। वहीं, नोताड़ा क्षेत्र में करीब साढ़े चार घंटे हुई बारिश से नाले खाळ उफ ान पर आ गए। खेडिय़ा खाळ की पुलिया पर करीब पांच फीट की चादर, घासभैरू चौक में नाले पर करीब दो फीट की चादर व रघुनाथपुरा का लुलरी का खाळ तीन घंटे तक उफ ान पर रहा। शाम 5 बजे तक बूंदी में 7, केशवरायपाटन में 43 व नैनवां में 11 एमएम बारिश दर्ज की गई।

झालावाड़ : मानसून के प्रवेश द्वार पर मेहर कम-
राजस्थान के झालावाड़ जिले में मानूसन (Mansoon News ) की सर्वाधिक वर्षा होती है। लेकिन इस बार जुलाई में झालावाड़ क्षेत्र अच्छी बरसात को तरस रहा है। झालावाड़ जिले में मौसम की बेरुखी से किसान चिन्तित हैं। झालावाड़ शहर में सोमवार को करीब 15 मिनट रिमझिम बारिश हुई, लेकिन उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिली। इसके अलावा असनावर, खानपुर, मनोहरथाना, पचपहाड़ में रिमझिम बारिश हुई। खानपुर में 24 व मनोहरथाना में 21 एमएम बारिश दर्ज की गई। औसत बारिश 145.64 एमएम हो चुकी है। अधिकतम तापमान 31 व न्यूनतम 25 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो