scriptचिकित्सक हड़ताल : सेना के डॉक्टरों से संभाला मोर्चा, मरीजों को मिली राहत | Doctors Strike: Army doctors handled by Front patients get relief | Patrika News

चिकित्सक हड़ताल : सेना के डॉक्टरों से संभाला मोर्चा, मरीजों को मिली राहत

locationकोटाPublished: Nov 12, 2017 07:49:01 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

चिकित्सकों की हड़ताल के बाद बिगडे़ हालात में मरीजों की सेवार्थ आर्मी चिकित्सकों ने रामपुरा अस्पताल में मोर्चा संभाला और रोगियों का उपचार किया।

Doctors Strike

चिकित्सकों की हड़ताल के बाद बिगडे़ हालात में मरीजों की सेवार्थ आर्मी चिकित्सकों ने रामपुरा अस्पताल में मोर्चा संभाला और रोगियों का उपचार किया।

कोटा . सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल के बाद बिगडे़ हालात में मरीजों की सेवार्थ आर्मी के चिकित्सकों ने रामपुरा जिला अस्पताल में मोर्चा संभाला और रोगियों का उपचार किया। आर्मी के चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि उन्होंने शनिवार व रविवार को मरीजों का चेकअप किया और उचित परामर्श दिया।
उन्होंने बताया कि आर्मी हॉस्पिटल कोटा के 4 चिकित्सकों ने सेवाएं दी। इसमें दो शिशु रोग विशेषज्ञ व दो फिजिशियन शामिल हैं। शनिवार को २०० रोगियों को व रविवार को करीब 100 रोगियों का उन्होंने उपचार किया। उनके साथ 8 चिकित्साकर्मी भी थे जो रोगियों की मदद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब तक हड़ताल जारी रहेगी रोगियों को यहां देखा जाएगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में जापानी इनसेफेलाइटिस वायरस का हमला, एक की मौत, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

दो डॉक्टर्स ने किया ज्वॉइन
रामपुरा जिला अस्पताल प्रभारी डॉ. जेएल जेठवानी ने बताया कि रविवार को दो चिकित्सकों ने ज्वॉइन किया है, इनमें मेडिसिन से डॉ. एमपी गुप्ता व एनेस्थीसिया के डॉ. एसपी कंजोलिया शामिल हैं। रविवार को इन डॉक्टर्स ने अपनी सेवाएं दी हैं।

पसरा रहा सन्नाटा
हड़ताल के कारण तीनों अस्पताल एमबीएस, जेके लोन व न्यू मेडिकल कॉलेज में भी मरीजों का आना कम हो गया है। अस्पतालों में सन्नाटा पसरने लगा है। एक सप्ताह पहले जहां ये मरीजों से भरे पड़े रहते थे, अब चुनिंदा मरीज ही पहुंच रहे हैं।
इस कारण पर्ची काउंटर, मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना व सेन्ट्रल लैब के बाहर मरीजों की संख्या नगण्य सी दिखी। इंडोर में भी भर्ती मरीजों को सुबह राउंड में ही सीनियर चिकित्सक देख पा रहे हैं। उसके बाद एएनएम-जीएनएम के भरोसे ही छोड़ा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

पाक नागरिक ने उगले राज,

अजमेर से फर्जी सिमें लेकर भारत में करता था इनकी स्मगलिंग


आईएमए: समर्थन में बांधी काली पट्टी
सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल का समर्थन करते हुए रविवार को आईएमए से जुड़े चिकित्सकों ने ने हाथों में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। अध्यक्ष डॉ. जसवंत सिंह ने बताया कि कोटा में आठ सौ सदस्यों ने हाथों में काली पट्टी बांधी। हड़ताल को लेकर सरकार के निर्णय तक विरोध जारी रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो