पाक नागरिक ने उगले राज, अजमेर से फर्जी सिमें लेकर भारत में करता था इनकी स्मगलिंग

पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद हनीफ पहले भी कई बार भारत आ चुका है। बिना वीजा-पासपोर्ट के आने से ही अहमदाबाद में गिरफ्तार भी हो चुका है।

By: ​Zuber Khan

Published: 12 Nov 2017, 01:53 AM IST

सुल्तानपुर. कोटा . पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद हनीफ पहले भी कई बार भारत आ चुका है। बिना वीजा-पासपोर्ट के आने से ही 2006 में अहमदाबाद में गिरफ्तार भी हो चुका है। वह कोटा में पहली बार आया। इससे उसके यहां आने के मकसद पर संदेह जताया जा रहा है। पुलिस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया, रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 

Read More: सरकार व चिकित्सकों के विवाद की भेंट चढे़ मासूम बच्चे, 48 घंटों में 5 की मौत



सीआईडी इंटेलीजेंस के एएसपी गौतम भास्कर ने बताया कि उनकी टीम ने पाक नागरिक से अनुसंधान कर लिया है। पूछताछ में सामने आया कि वह कराची निवासी है, पहले भी कई बार भारत आ चुका है लेकिन दिल्ली और आस-पास के शहरों़ में रहा। ज्यादातर बार वीजा लेकर आया। अब स्थानीय पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।


इधर, सुल्तानपुर थानाधिकारी देवेश भारद्वाज का कहना है कि हनीफ ने पूछताछ में बताया कि वह 2006 में भारत आया था। उस समय भी बिना वीजा व पासपोर्ट के आने से उसे अहमदाबाद में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि वह जो भी जानकारी दे रहा है, उसकी पुष्टि की जाएग़्ाी। वह जिन भी जगहों पर ठहरा, वहां टीम जाकर जानकारी जुटाएगी। सुल्तानपुर में हनीफ को पनाह देने वाले हिस्ट्रीशीटर हाड़ा मार्केट निवासी खालिक हुसैन के खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम व फॉरेन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

 

Read More: हिस्ट्रीशीटर के घर से दबोचा पाकिस्तानी नागरिक, बिना पासपोर्ट विजा के नेपाल बार्डर से घुसा था भारत में



सूत्रों के अनुसार जानकारी में आया है कि हनीफ सोने की तस्करी करता है। वह कई सालों से भारत आ रहा है। लेकिन अब सीधे नहीं आकर नेपाल के रास्ते आने लगा है।
पुलिस ने पाक नागरिक से दो सिमें व मोबाइल भी बरामद किए हैं। उसने ये सिम अजमेर से ही ली हैं। पुलिस इस बात का अनुसंधान कर रही है कि इसने दोनों सिम किसके नाम से ली। यह अजमेर में एक दिन होटल में भी ठहरा था। वहां किस नाम से ठहरा और होटल में किसकी आईडी लगाई। इसकी जांच के लिए सुल्तानपुर पुलिस शीघ्र ही अजमेर जाएग़्ाी।

 

Read More: मंत्री को पीड़ा बताते हुए रो पड़े अन्नदाता, बोले 1000 रुपए देते ही उड़द तो क्या मिट्टी भी खरीद लेते हैं पर्यवेक्षक


पाक में हिस्ट्रीशीटर का फूफा
इंटेलीजेंस और पुलिस जांच में पता चला कि हिस्ट्रीशीटर खालिक हुसैन की बुआ की शादी पाकिस्तान में हुई है। उसका फूफा वहीं है। उसके घर किसी पाकिस्तानी नागरिक का अवैध तरीके से रुकना संदेह पैदा कर रहा है। कई खुलासे होने की संभावना है।

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned