scriptVideo: कुत्ते ने मसीहा बन बचायी साढ़े 6 फुट लंबे मगरमच्छ से बछडे़ की जान | Dog Saved Calf Life from crocodile | Patrika News

Video: कुत्ते ने मसीहा बन बचायी साढ़े 6 फुट लंबे मगरमच्छ से बछडे़ की जान

locationकोटाPublished: Oct 21, 2017 05:07:07 pm

Submitted by:

abhishek jain

कोटा. सुल्तानपुर के मारवाड़ा चौकी गांव में खेत पर बने एक बाड़े में 6 फुट लंबा मगरमच्छ घुस आया, जो बाडे में बंधे बछड़े पर हमला करने की फ़िराक में था।

Dog Saved Calf Life from crocodile
कोटा .
सुल्तानपुर क्षेत्र के मुण्डला ग्राम पंचायत के मारवाड़ा चौकी गांव में खेत पर बने एक बाड़े में मगरमच्छ घुस आया जो बाडे में बंधे बछड़े पर हमला करने की फ़िराक में था की सही समय पर वहा मौजूद पालतू कुत्तो ने भौंकना शुरू कर दिया। कुत्तों के भोंकने से जागे खेत मालिकों की सतर्कता से मगरमच्छ इरादा बदल बाडे में जा छुपा।
यह भी पढ़ें

कैंसर, बीपी, शुगर जैसी अनेक घातक बीमारियों में रामबाण है सीताफल, फायदे जान हो जाएंगे चकित

गांववासी सूर्य प्रताप सिंह ने बताया कि गांव में बीती रात्रि 3 बजे उजागर सिंह के खेत पर बने बाड़े में गरडे के खेत से एक साढ़े 6 फुट लंबा मगरमच्छ घुस आया जो बाड़े में बंधी गाय के बछड़े की ओर जा रहा था कि पालतू श्वानों की भौंकने से घर वालों की नींद खुल गई। उन्होंने देखा तो वह भी दहशत मे आ गए।
यह भी पढ़ें

Diwali Special: अगर दीपावली को यह जानवर दिखे तो समझ लीजिए आपके घर आने वाली है मां लक्ष्मी

इसके बाद शोरगुल से मगरमच्छ मकान में जा चुका जिस पर घरवाले रात भर निगरानी रखे रहे। इसके बाद आज सुबह घर वालों द्वारा गांव वासियों को सूचना दी तब गांव के युवा राजू सरदार, गोपी सरदार, गणेश, ललित किशोर, पिंटू व भेरूलाल समेत कई ने हिम्मत दिखाते हुए बड़ी मुश्किल से 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के साथ मगरमच्छ को पकड़ा।
यह भी पढ़ें

आनंदपाल के बाद अब पुलिस ने किया पारदी का सफाया, राजस्थान-एमपी पुलिस ने चलाया ज्वाइंट ऑपरेशन

इस दौरान काफी देर तक ग्रामीण मगरमच्छ के साथ खेलते रहे मानो उन्हें ज़रा सा भी मगरमच्छ से डर नहीं लगा हो। इसके बाद बोरे में बंद कर दाई मुख्य नहर में छोड़ दिया। तब जाकर लोगो ने चेन की साँस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो