scriptपुलिस की मौजूदगी के बावजूद बेखौफ हमलावरों ने कैदी पर बरसाई गोलियां, शहर में फैली दहशत | Firing on Prisoner in Bundi Court | Patrika News
कोटा

पुलिस की मौजूदगी के बावजूद बेखौफ हमलावरों ने कैदी पर बरसाई गोलियां, शहर में फैली दहशत

बूंदी. जिला न्यायालय परिसर में मंगलवार दोपहर को दो युवकों ने पेशी पर ले जाते कैदी पर सरेआम एक दर्जन से अधिक फायर किए और भाग छूटे।

कोटाDec 05, 2017 / 09:59 pm

abhishek jain

कैदी
बूंदी.

जिला न्यायालय परिसर में मंगलवार दोपहर को दो युवकों ने अंधाधुंध फायरिंग की। बदमाशों ने न्यायालय में पेश होकर लौट रहे प्राणघातक हमले व अपहरण के आरोपित को गोली मार दी। उसके सिर, कमर एवं हाथ पर गोली लगी। फायरिंग के बाद बदमाश एक अन्य साथी की मदद से हवाई फायर कर फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई फायरिंग से न्यायालय परिसर सहित समूचे शहर में दहशत फैल गई। गंभीर घायल कैदी को पुलिस जवानों ने जिला अस्पताल के ट्रोमा वार्ड पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे कोटा रैफर कर दिया। सूचना पर आईजी विशाल बंसल, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धु व उपअधीक्षक समदर सिंह ने मौका मुआयना किया।
यह भी पढ़ें

शिक्षकों की बीमा पॉलिसी में हुआ झोलझाल, रूपए के पूरे हिसाब में अधूरे

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पानीपत (हरियाणा) थाना इलाके के सिवाह चांदनीबाग निवासी राकेश उर्फ पप्पू को बूंदी पुलिस न्यायालय में पेशी पर लेकर आई थी। दोपहर करीब 2.15 बजे एडीजे-2 कोर्ट में आरोपित को पेश करके चालानी गार्ड वापस लौट रहे थे। तभी न्यायालय परिसर में ही कुछ दूरी पर घात लगाकर बैठे दो युवकों ने फायरिंग शुरू कर दी। एक ने हवाई फायर किए, दूसरे युवक ने बंदी राकेश को निशाना बनाया। उसे तीन गोलियां लगीं और वह जमीन पर गिर गया। फायरिंग होते ही चालानी गार्ड भाग छूटे और बदमाश हवाई फायर करते हुए एक अन्य साथी की बाइक पर सवार होकर भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जिले में नाकाबंदी कराई।
यह भी पढ़ें

ई-मित्र संचालकों के लिए विशेष सूचना, नहीं किया अगर ये काम तो हो जाएगा लाइसेंस रद्द



दहशत का माहौल

सरेआम गोली मारने की घटना और न्यायालय में अंधाधुंध हवाई फायर करने से दहशत का माहौल हो गया। दहशत इतनी कि किसी ने आरोपितों को पकडऩे की जहमत नहीं उठाई। जबकि पास ही दो दर्जन से अधिक चालानी गार्ड मौजूद थे। बाहर गेट पर पुलिस तैनात थी। जब न्यायालय परिसर के मुख्य दरवाजे पर फायरिंग हुई तो सब रास्ते से हट गए।
बंदी को प्रोडक्शन वारंट पर लाए थे।
बूंदी जिले के दबलाना थाना क्षेत्र में वर्ष 2015 में भूमि विवाद में प्राणघातक हमले, अपहरण व अन्य धाराओं में राकेश के खिलाफ मामला दर्ज था। आरोपित राकेश हरियाणा में भी वांटेड था। दो माह पहले हरियाणा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। सूचना पर बीते दिनों दबलाना पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर बूंदी आई थी। हिण्डोली न्यायालय में आरोपित को पेश किया, जहां से उसे 5 अक्टूबर 2017 को बूंदी तालाबगांव जेल भेज दिया था। तब से आरोपित बूंदी जेल में बंद था।
यह भी पढ़ें

बटन दबाइए…21 घंटे लगातार आपके घर में गूंजेगी रामायण की चौपाइयां


बेखौफ थे हमलावर

फायरिंग करने वाले हमलावर बेखौफ थे। तीनों युवकों ने मुंह नहीं ढक रखा था। उन्होंने करीब सात मिनट तक फायरिंग की।

जांच में जुटी फोरेंसिक टीम
घटना के बाद पुलिस की मोबाइल फोरेंसिक टीम जांच में जुटी। फोटोग्राफी की गई। अदालत के बाहर किए फायर की भी जांच की। पुलिस ने घटना स्थल व आसपास से खाली खोल भी बरामद किए।

Home / Kota / पुलिस की मौजूदगी के बावजूद बेखौफ हमलावरों ने कैदी पर बरसाई गोलियां, शहर में फैली दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो