scriptकोटा के यह दम्पती बाइक से 6000 किमी का सफर कर पहुंचे मैसूर और पत्नी ने जीते तीन पदक | Krishna Shekhawat Won 3 Medal in National Master Championship | Patrika News

कोटा के यह दम्पती बाइक से 6000 किमी का सफर कर पहुंचे मैसूर और पत्नी ने जीते तीन पदक

locationकोटाPublished: Nov 12, 2017 10:42:57 pm

Submitted by:

abhishek jain

कोटा के एक दम्पती बाइक से 6000 किमी का सफर कर मैसूर पहुंचे जहां नेशनल मास्टर चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में पत्नी ने 3 पदक जीते।

आनंद शेखावत व उनकी पत्नी कृष्णा शेखावत
कोटा .

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से 1 से 3 नवम्बर तक मैसूर में नेशनल मास्टर चैम्पियनशिप प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कोटा के एक दम्पति बाइक से मैसूर पहुंचे।
यह भी पढ़ें

पाक नागरिक ने उगले राज,

अजमेर से फर्जी सिमें लेकर भारत में करता था इनकी स्मगलिंग


इस प्रतियोगिता में पति को भले ही कोई पदक नहीं मिला हो, लेकिन पत्नी को तीन पदक प्राप्त कोटा व राजस्थान का नाम रोशन किया है। बल्लभबाड़ी निवासी आनंद शेखावत व उनकी पत्नी कृष्णा शेखावत नेशल मास्टर चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए बाइक से मैसूर पहुंचे।
यह भी पढ़ें

पदमावती पर भाजपा विधायक ने दी भंसाली को खुली चुनौती, दम है तो बना कर दिखाओ इन पर फिल्म


उन्होंने बताया कि बाइक की सवारी से प्राकृतिक नजारे देखने को मिल जाते है। इस कारण उन्होंने बाइक पर जाना पसंद किया। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए वे 26 अक्टूबर को कोटा से बाइक से रवाना हुए थे। वे रतलाम, महाराष्ट्र के उम्रज, शिरड़ी दर्शन कर मैसूर पहुंचे। इस तरह उन्होनें 6000 किमी की यात्रा तय की।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में जापानी इनसेफेलाइटिस वायरस का हमला, एक की मौत, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप



1 से 3 नवम्बर तक नेशनल मास्टर चैम्पियनशिप में भाग लिया। इसमें कृष्णा शेखावत ने 100 मीटर बटर फ्लाई, 200 व 400 मीटर फ्री स्टाइल में तृतीय स्थान प्राप्त कर ब्रांज मेडल प्राप्त किया।
यह भी पढ़ें

चिकित्सकों की हड़ताल के चलते ली नीम हकीम की शरण, अब चल रहा जीवन से संघर्ष



कृष्णा शेखावत ने बताया कि प्रतियोगिता में राजस्थान से 60 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इसमें से राजस्थान को मात्र चार पदक मिले है। उनमें से भी तीन पदक उनको मिले है। उन्होंने बताया कि 2015 में वे स्वर्ण पदक भी जीत चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो