scriptचिकित्सकों की हड़ताल के चलते ली नीम हकीम की शरण, अब चल रहा जीवन से संघर्ष | Patients of Dengue reach ICU due to neem hakim | Patrika News

चिकित्सकों की हड़ताल के चलते ली नीम हकीम की शरण, अब चल रहा जीवन से संघर्ष

locationकोटाPublished: Nov 11, 2017 03:50:53 pm

Submitted by:

ritu shrivastav

नीम हकीम के चक्कर में आईसीयू में पहुंच गया डेंगू का मरीज, हकीम की दवा कर गई रिएक्शन।

Neem hakim, Swine Flu, Dengue, Medical Department,  Seasonal Diseases, Medical in Kota , Swine Flu in Kota , Dengue in Kota,  Kota  News, Kota  Patrika, Patrika News, Rajasthan Patrika, Doctors Strike, Medical System, ICU

युवक पहुंचा आईसीयू में

मौसमी बीमारियों की मार और अस्पतालों में बिगड़े हालात के बीच नीम हकीम मरीजों की जान से खेल रहे हैं। अनंतपुरा क्षेत्र स्थित क्रेशर बस्ती में रहने वाला एक युवक नीम हकीम के चक्कर में आईसीयू में पहुंच गया। डेंगू शॉक से ग्रस्त युवक अब जीवन-मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। क्रेशर बस्ती निवासी जोधराज ने बताया कि बारां जिले के किशनगंज निवासी विनोद(22) करीब चार साल से उसके पास हाळी का काम करता है।
यह भी पढ़ें

कलक्टर को मान बैठे आखरी उम्मीद, उन के साथ कलक्टर ने किया ये

डेंगू ने किया मस्तिष्क पर असर

युवक को गत सोमवार को बुखार आया। पहले डिस्पेंसरी गए, लेकिन एक बजे बंद हो जाने के चलते उसने अनंतपुरा चौराहा स्थित एक निजी क्लिनिक पर दिखाया, लेकिन तबियत और बिगड़ गई। गुरुवार को उसे अनंतपुरा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्साधिकारी डॉ. हिदायत पठान को दिखाया, लेकिन उन्होंने किसी अच्छे फिजिशियन को दिखाने की सलाह दी। तब वे शुक्रवार सुबह छावनी स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे। वहां पता चला कि गलत दवा से उसकी हालत बिगड़ी। उसके बाद उसे बसंत विहार स्थित निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। यहां उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने बताया कि जांच में उसे डेंगू शॉक आया है। डेंगू ने उसके मस्तिष्क पर असर किया है। बीपी कम है, ब्लड की कमी है। उसे दो यूनिट ब्लड भी चढ़ाया गया।
यह भी पढ़ें

OMG: डाॅक्टर ने किया गलत ऑपरेशन, खतरे में पड़ी युवक की जान

बंधे हाथ बैठी एक्शन टीम बंधे हाथ बैठी एक्शन टीम

पत्रिका ने चेताया था: ‘राजस्थान पत्रिका’ ने पिछले 10 अक्टूबर को ‘दवा नहीं, दर्द बढ़ा देते हैं झोलाछाप’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसमें बताया कि शहर में चिकित्सा विभाग की नाक के नीचे धड़ल्ले से झोलाछाप दुकानें संचालित हो रही हैं। यह लोगों का मर्ज बढ़ा रही हैं। इसके बाद सीएमएचओ ने औषधि नियंत्रक संगठक के सहायक देवेन्द्र गर्ग समेत तीन सदस्यीय टीम गठित की थी लेकिन, कार्रवाई के आदेश नहीं मिलने से यह हाथ बांधे बैठी है।
यह भी पढ़ें

रिश्वत लेने के मामले में अाया नया माेड़, कमिश्नर की भूमिका की हो रही जांच

अब डोक्यूमेंट वेरीफिकेशन करा रहे

अनंतपुरा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्साधिकारी डॉ. पठान ने बताया कि चिकित्सा विभाग ने शहर के सभी चिकित्साधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में संचालित निजी क्लिनिकों के डोक्यूमेंट वेरीफिकेशन कराने के आदेश जारी किए हैं। इस के तहत निजी क्लिनिकों से डोक्यूमेंट मांगे हैं। वेरीफिकेशन के बाद प्रकरण विभाग को भिजवाएंगे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो