scriptइधर 80 बंदियो को ले जाता ट्रक बीच रास्ते में हुआ खराब, उधर प्रसूता को ले जाती एम्बुलेंस का टायर फटने कलेजा मुंह को आया | Prisoner Truck and Ambulance Disorder in Kota | Patrika News

इधर 80 बंदियो को ले जाता ट्रक बीच रास्ते में हुआ खराब, उधर प्रसूता को ले जाती एम्बुलेंस का टायर फटने कलेजा मुंह को आया

locationकोटाPublished: Mar 08, 2018 06:40:14 pm

Submitted by:

abhishek jain

कोटा. जेल से बंदियों को अदालत ले जाने वाला ट्रक बुधवार को रास्ते में तीन बार खराब हुआ वहीं दूसरी ओर धूलेट पीएचसी से कोटा आ रही एंबुलेंस का टायर फटा।

Prisoner Truck
कोटा.

जेल से बंदियों को अदालत ले जाने वाला ट्रक बुधवार को रास्ते में तीन बार खराब हुआ वहीं दूसरी ओर धूलेट पीएचसी से कोटा आ रही एंबुलेंस का टायर बीच रास्ते में ही फट गया जिसमें सवार प्रसूता व उसके एक दिन के नवजात की जान पर बन आई।
यह भी पढ़ें

डॉक्टर ने राममूर्ति बाई से मांगी थी घूस, अदालत ने दिया जेल में ठूस



बीच रास्ते में तीन बार खराब हुआ बंदी ट्रक

जेल से बंदियों को अदालत ले जाने वाला ट्रक बुधवार को रास्ते में तीन बार खराब हुआ। बाद में कड़ी सुरक्षा में दूसरी गाडिय़ों से बंदियों को अदालत पहुंचाया गया। इससे बंदियों को अदालत पहुंचने में कुछ देरी हुई।
जेल से रोजाना सुबह बंदियों को लाने और शाम को वापस ले जाने के लिए पुलिस लाइन से एक ट्रक जाता है। वह ट्रक काफी पुराना हो चुका है।
बुधवार को जब जेल से बंदियों को अदालत ले जाया जा रहा था तो ट्रक रास्ते में तीन बार खराब हुआ। पहले राजकीय महाविद्यालय के सामने खराब हुआ। जहां से पुलिसकर्मियों ने उसे जैस-तैसे ठीक कर रवाना किया तो वह सर्किट हाउस मोड पर खराब हो गया। यहां से रवाना किया तो उसी रोड पर अदालत गेट के सामने फिर से खराब हो गया। ट्रक में करीब 80 बंदी थे। इस बार तो काफी प्रयास के बाद भी ट्रक सही नहीं हुआ तो पुलिसकर्मियों ने कंट्रोल रूम सूचना दी। इसके बाद पुलिस जीप आई।
अदालत से ग्रामीण बंदियों को लाने वाला ट्रक व हार्डकोर बंदियों को ले जाने वाली एक बस आई। कड़ी सुरक्षा के बीच बंदियों को दोनों वाहनों से अदालत भेजा गया, जबकि इससे पहले ही कुछ बंदियों को पैदल ही भेजा गया। हालांकि इस दौरान बंदियों को अदालत भेजने में कुछ देरी हो गई।
यह भी पढ़ें

Patrika Impact: पत्रिका की खबर पढ़ते ही जागा अस्पताल प्रशासन, अब पहिए पर आएंगे स्ट्रेचर



जल्द ठीक करवाया जाएगा
पुलिस कर्मियों ने बताया कि यह ट्रक कुछ समय पहले भी इसी तरह से रास्ते में खराब हो गया था। इस बारे में शहर पुलिस लाइन के संचित निरीक्षक विजयशंकर शर्मा ने बताया कि बंदियों को अदालत लाने ले जाने के लिए एक ही ट्रक है। बंदी अधिक होने से कई बार तो उसी ट्रक को दो से तीन चक्कर रोजाना करने पड़ते हैं। ट्रक खराब होने की सूचना मिली थी। उसे जल्दी ठीक करवाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

राजावत के खिलाफ सड़कों पर उतरे बिजली कर्मचारी-अधिकारी, कहा-विधायक को निलम्बित करो

Ambulance
108 एम्बुलेंस का टायर फटा, बाल-बाल बचे जच्चा-बच्चा
कोटा. कंडम 108 एंबुलेंस में सवार प्रसूता व उसके एक दिन के नवजात की बुधवार को जान पर बन आई। धूलेट पीएचसी से कोटा आ रही एंबुलेंस का टायर बीच रास्ते में ही फट गया। एंबुलेंस चालक की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा टला। मौके पर दूसरी एम्बुलेंस बुलाई और जच्चा-बच्चा को सकुशल जेके लोन अस्पताल पहुंचाया।
कनवास क्षेत्र के लोडाहेड़ा गांव निवासी पूजा (20) ने मंगलवार को बच्चे को जन्म दिया। नवजात की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उसे कोटा जेके लोन अस्पताल रैफर किया। गांवखेड़ा के पास एम्बुलेंस का टायर फ ट गया, इससे वह अनियंत्रित हो गई, लेकिन चालक रामचरण सैनी ने काबू पा लिया। इसके बाद देवली मांझी लोकेशन पर मौजूद एम्बुलेंस को सूचना दी।
108 एंबुलेंस के कर्मचारी अशोक ने बताया कि सूचना के दस मिनट बाद ही एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और जच्चा-बच्चा को लेकर कोटा गई। अशोक और रामचरण ने बताया कि समय पर मरम्मत नहीं होने से कई एंबुलेंस कंडम हालत में हैं। इसके चलते इस तरह की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो