scriptमातम में बदली होली की खुशियां, फांसी के फंदे पर लटका बेटा तो करंट ने छीन लिया बच्चों के सिर से पिता का साया | Student committed suicide in kota | Patrika News

मातम में बदली होली की खुशियां, फांसी के फंदे पर लटका बेटा तो करंट ने छीन लिया बच्चों के सिर से पिता का साया

locationकोटाPublished: Mar 22, 2019 03:30:20 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

कोटा जिले के बूढ़ादीत क्षेत्र में दो परिवारों में होली की खुशियां मातम में बदल गई। मंडावरा गांव में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली तो झाडग़ांव में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।

Suicide

Father suicide

बूढ़ादीत. बूढ़ादीत थाना क्षेत्र के मंडावरा गांव में गुरुवार रात एक छात्र ने रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना का पता सुबह परिजनों के कमरे में जाने पर लगा। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतार सुल्तानपुर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद छात्र को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।
यह भी पढ़ें

होली पर बहा खून: दो पक्षों में खूनी संघर्ष, तलवारें, कुल्हाड़ी और गंडासे से किए ताबड़तोड़ वार, 8 की हालत नाजुक



जानकारी के अनुसार छात्र प्रदीप प्रजापति (18) में इकलौता था। वह सुल्तानपुर से आईटीआई कर रहा था। सुबह परिजन चाय देने उसके कमरे में पहुंचे तो वह फंदे से लटका मिला। बेटे को ऐसी हालत में देखकर माता-पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजनों के विलाप से आस-पड़ोस के लोग बड़ी संख्या में मौके पर एकत्रित हो गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से शव उतार सुल्तानपुर सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव: टिकट मिलते ही बिरला ने कह दी ऐसी बात, कोटा से बूंदी तक जश्न में डूबे लोग



इधर, करंट से युवक की मौत

इधर, झाडग़ांव ग्राम पंचायत के रामनगर गांव में एक युवक प्रेमशंकर प्रजापति की सफाई करने के दौरान करंट लगने से मौत हो गई। युवक अपने घर के बाहर उगी झाडिय़ां हटा रहा था। इसी दौरान ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन की चपेट में आ गया। इससे वह अचेत हो गया। परिजन उसे सुल्तानपुर चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
BIG News : चलती मेटाडोर में लगी भीषण आग, चालक ने कूदकर बचाई जान, चंद मिनटों में खाक हुआ वाहन

पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप मामले की जांच शुरू कर दी। सूचना पर विद्युत निगम के सहायक अभियन्ता सतपाल मीणा चिकित्सालय पहुंचे। जहां परिजनों ने मुआवजे की मांग की। इस पर उन्होंने हरसंभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया। परिजनों ने बताया कि मृतक के परिवार में दो बच्चे हैं और पत्नी दृष्टिहीन है। वह परिवार में अकेला ही कमाने वाला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो