scriptखनन माफियाओं के अवैध खनन के कारण मजदूर की हुई मौत, देखें फोटो | Patrika News
ललितपुर

खनन माफियाओं के अवैध खनन के कारण मजदूर की हुई मौत, देखें फोटो

6 Photos
6 years ago
1/6

इस मामले में मृतक के चाचा के लड़का कल्लू का कहना है कि हमारा भाई मंगल यादव कि यहां ट्रैक्टर पर मजदूरी का काम करता था और मंगल यादव एक बड़े खनन माफिया है । जो आस पास अवैध रूप से खनन का काम करते हैं उन्हीं के बालू खनन के लिए वह गया हुआ था और वही खदान धसकने से वह मिट्टी के नीचे दबकर गंभीर रुप से घायल हो गया और इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई ।

2/6

वही उसके एक और रिश्तेदार परमी ने बताया कि मंगल यादव काफी दबंग किस्म का व्यक्ति है और क्षेत्र में लगातार अवैध खनन में संलिप्त रहता है। उन्हीं के यहां मजदूरी के लिए गया हुआ था और ट्रैक्टर बैक करती समय खदान धंसने से दबकर उसकी मौत हो गई ।

3/6

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कडेसराकलाँ में खदान में अवैध खनन के दौरान एक युवक की मौत हो गई। जिससे क्षेत्र में कोहराम मच गया।

4/6

बताया गया की इन दिनों कडेसराकलाँ में कई जगह अवैध खनन किया जा रहा है। जिसमें खेतों और खदानों से मिटटी खोदकर उसे पानी के जरिये बालू तैयार की जा रही है।

5/6

ग्राम के एक मजरा में भोर सुबह 4 बजे खदान में अवैध खनन के दौरान मिटटी धसकने 18 वर्षीय युवक रामेश्वर पुत्र सालिगरामगम्भीर रूप से घायल हो गया। जिससे तत्काल झाँसी उपचार के लिए ले गए जहाँ रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। युवक की मौत से गाँव में सन्नाटा पसर गया।

6/6

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है पता चला है कि मंगल यादव अवैध खनन में लिप्त है । अवैध खनन के खिलाफ भी जांच कराई जा रही है और इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.