scriptअदानी समूह छत्तीसगढ़ में करेगा 25 हजार करोड़ से अधिक का निवेश | Adani to invest Rs 25,000 crore on two projects in Chhattisgarh | Patrika News

अदानी समूह छत्तीसगढ़ में करेगा 25 हजार करोड़ से अधिक का निवेश

Published: Aug 25, 2015 12:41:00 am

अदानी समूह छत्तीसगढ़ में दो परियोजनाओं में 25 हजार करोड़ रूपए से अधिक का निवेश करेंगा

Adani group

Adani group

रायपुर। अदानी समूह छत्तीसगढ़ में दो परियोजनाओं में 25 हजार करोड़ रूपए से अधिक का निवेश करेंगा। जिसमें दस हजार से अधिक लोगों को रोजगार हासिल होने की उम्मीद हैं। मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित कार्यक्रम में अदानी समूह के साथ इसके लिए समझौता ज्ञापन (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किए गए। इस एम.ओ.यू. के अनुसार अदानी समूह द्वारा राज्य में दो महत्वपूर्ण परियोजनाओं के तहत लगभग 25 हजार 200 करोड़ रूपए का पूंजी निवेश किया जाएगा।

दोनों परियोजनाओं में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दस हजार 600 स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। ये परियोजनाएं कोयले से पाली-जनरेशन और राईस ब्रान साल्वेंट एक्सट्रेक्शन से संबंधित हैं। एम.ओ.यू.पर छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से वाणिज्य और उद्योग विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह और अदानी समूह की ओर से राजेश झा तथा के. एस. वाष्णेय द्वारा हस्ताक्षर किए गए।

इस मौके पर प्रदेश के वाणिज्य और उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल, छत्तीसगढ़ विद्युत कम्पनी के अध्यक्ष शिवराज सिंह, मुख्य सचिव विवेक ढांड तथा मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एन. बैजेन्द्र कुमार भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो