पीएम मोदी के भाषण से प्रभावित हुए आनंद महिंद्रा, ट्वीट कर दी बधाई

  • संपत्ति सृजन को लेकर कॉरपोरेट के पक्ष में बोले पीएम मोदी।
  • कहा- वे भी भारत की पूंजी और हम उनका सम्मान करते हैं।
  • आनंदी महिंद्रा ने ट्वीट कर जताया भरोसा।

By: Ashutosh Verma

Updated: 16 Aug 2019, 09:08 AM IST

नई दिल्ली। 73वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र ने अपने भाषण के दौरान अर्थव्यवस्था के कई पहलुओं को छुआ। इस दौरान उन्होंने 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की बात को एक बार फिर दोहराया। लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने यह भी कहा कि संपदा बनाने वाले लोगों को संदेह की नजर से नहीं देखना चाहिये। वो भी देश की धरोहर हैं। प्रधानमंत्री द्वारा इस बात के बाद आनंद महिंद्रा ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए एक खास ट्वीट किया।

यह भी पढ़ें - 7th Pay Commission: दशहरा से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, बढ़ सकता है महंगाई भत्ता!

पीएम को दिया भरोसा

पीएम की इस बात को लेकर आनंद महिंद्रा अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "शुक्रिया श्री नरेंद्रमोदी। इस वकतव्य के साथ ही आपने सभी को याद दिला दिया कि कानून सम्मत काम करने वाले बिजनसमैन 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के केंद्र में है। हम यह सुनिश्चित कर रहे कि आपको निराश नहीं करेंगे।" उन्होंने ट्विट में पीएम मोदी को भरोसा देते हुए उन्हें स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दिया।

बताते चलें कि आनंद महिंद्रा ट्विटर पर लगातार सक्रिय रहते हैं। महिंद्रा कारोबार जगत के उन चुनिंदा लोगों में से हैं, जो ट्विटर के माध्यम से समसायिक विषयों अपनी राय रखते रहते हैं।

यह भी पढ़ें - Zomato ऐप यूज करने से इस महिला का खाता हुआ साफ, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

एक साल में तीसरी बार कॉरपोरेट के पक्ष में खड़े दिखे पीएम

मोदी ने अपने भाषण में कहा, 'संपत्ति सृजन बहुत जरूरी है। जो देश में संपत्ति सृजित कर रहे हैं, वे भारत की पूंजी हैं और हम उसका सम्मान करते हैं।' गौरतलब है कि पिछले एक साल में यह तीसरा ऐसा मौका है जब पीएम मोदी खुलकर कॉरपोरेट के पक्ष में खड़े दिखे हैं। जुलाई 2018 में मोदी ने कहा था कि वह उद्योगपतियों के साथ खड़े होने में नहीं डरते क्योंकि उनका मन बिल्कुल साफ है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि उद्योगपतियों ने भी देश के विकास में योगदान दिया है।

5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी पर भी बोले पीएम

स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में पीएम मोदी ने 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की बात करते हुए कहा कि सभी 130 करोड़ देशवासी एक छोटी-छोटी चीज को लेकर चल पड़ें तो हम आसानी से इस लक्ष्य को पूरा कर सके हैं। उनहोंने कहा कि कई लोगों को यह लक्ष्य मुश्किल लगता है, लेकिन हम मुश्किल काम नहीं करेंगे तो देश आगे कैसे बढ़ेगा। 70 साल में हम 2 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी में पहुंचे। 2014-2019 में हम 2 से 3 ट्रिलियन हो गए। अगर 5 साल में इतना बड़ा जंप लगाया तो हम आने वाले 5 साल में 5 ट्रिलियन डॉलर बन सकते हैं। यह सपना हर देशवासी का होना चाहिए।

Show More
Ashutosh Verma Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned