अनिल अंबानी को मिला देश का सबसे बड़े शहरी आधारभूत परियोजना का ठेका

अनिल अंबानी को मिला देश का सबसे बड़े शहरी आधारभूत परियोजना का ठेका

Saurabh Sharma | Publish: Sep, 05 2018 09:00:01 AM (IST) कॉर्पोरेट

रिलायंस इंफ्रास्ट्रकचर लि.-अस्तालडी एस.पी.ए. (इटली) के कंसोर्शियम को बांद्रा से वर्सोवा के लिए राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली सी लिंक (आरडीबीडब्ल्यूएसएल) परियोजना का ठेका प्राप्त हुआ है।

नर्इ दिल्ली। जब से अनिल अंबानी आैर मुकेश अंबानी के बीच पैचअप हुआ है। तब से अनिल अंबानी के दिन अच्छे होते दिख रहे हैं। जहां अनिल अंबानी ने सभी कर्जे कम हो रहे हैं। वहीं दूसरी आेर रिलायंस कोर्ट के सभी केसों को जीत भी रहे हैं। वहीं देश की शहरी आधारभूत परियोजना का ठेका अनिल अंबानी को मिल गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर अनिल को कहां आैर किस तरह से यह ठेका मिला है।

रिलायंस इंफ्रा आैर अस्तालडी एसपीए मिला ठेका
रिलायंस इंफ्रास्ट्रकचर लि.-अस्तालडी एस.पी.ए. (इटली) के कंसोर्शियम को बांद्रा से वर्सोवा के लिए राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली सी लिंक (आरडीबीडब्ल्यूएसएल) परियोजना का ठेका प्राप्त हुआ है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कंसोर्शियम ने इस संबंध में महाराष्ट्र राज्य सड़क निर्माण निगम (एमएसआरडीसी) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। आरडीबीडब्ल्यूएसएल की बांद्रा-वर्सोवा परियोजना की लागत 7,000 करोड़ रुपए है।

इन कंपनियों को पछाड़ा
इस परियोजना की प्रतिस्पर्धी निविदा में आरइंफ्रा-अस्तालडी ने 6,993.99 करोड़ रुपये की बोली लगाकर एलएंडटी-सैमसंग और हुंडई डेवलपमेंट लि.-आईटीडी जैसी कंपनियों को पछाड़ कर यह ठेका हासिल किया है, जिसे देश की सबसे बड़ी शहरी आधारभूत परियोजना करार दिया गया है।

ये है परियोजना
एमएसआरडीसी ने 17.17 किलोमीटर लंबे वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक के ईपीसी आधार पर निर्माण के लिए निविदा जारी की थी, जो कि दूसरा सी-लिंक है। वर्तमान आरजीबीडब्ल्यूएसएल सी-लिंक की लंबाई 5.6 किलोमीटर है। आरइंफ्रा ईपीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गुप्ता ने कहा कि यह परियोजना कंपनी को प्रमुख ईपीसी कंपनी के रूप में आगे बढ़ाएगी। गुप्ता ने कहा, "अस्तालडी एस.पी.ए. के साथ हमारी भागीदारी से हमें मुंबई के लिए विश्वस्तरीय वृहद-अवसरंचना परियोजना तैयार करने में मदद मिलेगी।"

इन खबरों को भी पढ़ें
देश को बड़ी राहतः 12 दिन बाद नहीं बढ़े पेट्रोल आैर डीजल के दाम

अगर आपके माता पिता भी हैं टीचर तो कर लें विदेश में पढ़ार्इ करने की तैयारी, मिल रही है बड़ी छूट

रिलायंस इंफ्रा ने एनएचएआई के खिलाफ 200 करोड़ रुपए का मुकदमा जीता

अब आलू से चलेगी आपकी बाइक, कार आैर स्कूटी, सरकार बनाने जा रही है यह प्लान

अगर नहीं उठाया गया यह कदम तो 100 रुपए लीटर हो जाएंगे पेट्रोल दाम

Ad Block is Banned