देश को बड़ी राहतः 12 दिन बाद नहीं बढ़े पेट्रोल आैर डीजल के दाम

देश को बड़ी राहतः 12 दिन बाद नहीं बढ़े पेट्रोल आैर डीजल के दाम

Saurabh Sharma | Publish: Sep, 05 2018 06:59:58 AM (IST) बाजार

आज देश के लोगों को बड़ी राहत मिली है, पेट्रोल आैर डीजल के दामों में कोर्इ बढ़ोतरी नहीं हुर्इ है।

नर्इ दिल्ली। लगातार पेट्रोल आैर डीजल के दामों की बढ़ोतरी से परेशान देश के लोगों को बड़ी राहत मिली है। करीब 12 दिनों के बाद पेट्रोल आैर डीजल के दामों में इजाफा नहीं किया गया है। पेट्रोल आैर डीजल के दामों की वजह से निशाने पर केंद्र सरकार पर काफी दबाव था। जिसकी वजह से पेट्रोलियम कंपनियों ने रेट ना बढ़ाकर लोगों को राहत दी है। जबकि देश को उम्मीद थी कि अब रेट कम होंगे। जानकारों की मानें तो देश आैर इंटरनेशनल मार्केट में वो सूरत पैदा नहीं हुर्इ है जिससे देश में पेट्रोल आैर डीजल के दामों में कम किया जा सके। इसलिए आज देश में मंगलवार वाले दाम ही लागू होंगे।

आज ये होंगे डीजल के दाम
आज देश में डीजल के दामों में कोर्इ बढ़ोतरी नहीं की गर्इ है। जिसकी वजह से देश में डीजल के दाम वो ही रहेंगे जो मंगलवार को थे। आर्इअोसीएल से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार आज नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में क्रमशः 71.34 रुपए प्रति लीटर आैर 74.19 रुपए प्रति लीटर रहेंगे। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम क्रमशः 75.74 रुपए प्रति लीटर अाैर 75.39 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है। वैसे पिछले 36 दिनों में डीजल की कीमतों में काफी इजाफा हो चुका है।

ये होंगे पेट्रोल के दाम
वहीं बात पेट्रोल की करें तो आज नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में कोर्इ इजाफा नहीं हुआ है। जिसके बाद आज इन शहरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 79.31, 82.22 आैर 86.72 रुपए प्रति लीटर ही रहेंगे। वहीं बात चेन्नर्इ की करें तो आज वहां भी पेट्रोल की कीमतों में वृद्घि नहीं हुर्इ है। जिसके बाद वहां भी मंलवार वाली ही 82.41 रुपए प्रति लीटर ही रहेगी।

पिछले 36 दिनों में बढ़ गए इतने दाम
अगर पिछले 36 दिनों के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो आर्इआेसीएल वेबसाइट से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार देश में डीजल के दामों में अधिकतम 3.77 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं। महानगरों की बात की जाए तो नर्इ दिल्ली में डीजल में अब तक 3.52 रुपए प्रति लीटर आैर पेट्रोल में 3 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। वहीं कोलकाता में डीजल में 3.61 आैर पेट्रोल में 3.02 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़े हैं। वहीं बात मुंबर्इ की करें तो डीजल में 3.65 आैर पेट्रोल में 2.96 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ाए जा चुके हैं। चेन्नर्इ में सबसे अधिक डीजल में 3.77 आैर पेट्रोल पर 3.15 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned