गौतम अडानी जल्द मुकेश अंबानी से छीन सकते हैं सबसे अमीर एशियाई होने का ताज, जानिए कितना रह गया है फासला

अडानी ग्रुप कंपनियों के शेयरों में इजाफा होता रहा तो वो जल्द ही मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ सकते हैं। दुनिया की अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी 14वें पायदान पर आ गए हैं। जबकि 13वें स्थान पर मुकेश अंबानी हैं।

By: Saurabh Sharma

Updated: 21 May 2021, 01:18 PM IST

नई दिल्ली। सबसे ज्यादा अमीर एशियाई होने का ताज मुकेश अंबानी के पास है। जिस पर अब खतरा मंडरा रहा है। यह खतरा और किसी से नहीं बल्कि भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी से है। जो मौजूदा समय में एशिया में सबसे ज्यादा अमीर होने की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गया है। दोनों के बीच का फायदा अब 10 अरब डॉलर से भी कम का रह गया है। अगर ऐसे ही अडानी ग्रुप कंपनियों के शेयरों में इजाफा होता रहा तो वो जल्द ही मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ सकते हैं। आपको बता दें कि दुनिया की अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी 14वें पायदान पर आ गए हैं। जबकि 13वें स्थान पर मुकेश अंबानी हैं।

यह भी पढ़ेंः- एलपीजी गैस सिलेंडर के जरिए सरकार दे रही है जबरदस्त कमाई का मौका, देश में खुलेंगे एक लाख सेंटर

कितनी हो गई गौतम अडानी की संपत्ति
अडानी ग्रुप कंपनियों के शेयरों में बढ़ोतरी के कारण गौतम अडानी का अपना नेटवर्थ 67.6 अरब डॉलर यानी 4.93 लाख करोड़ रुपए हो गया है। मौजूदा साल में उनकी संपत्ति में 32.7 अरब डॉलर यानी 2.38 लाख करोड़ रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है। अब वो एशिया में दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। उन्होंने उन्होंने चीन के अरबपति झोंग शानशान को भी पीछे छोड़ा है।

यह भी पढ़ेंः- 7 जून को नया इनकम टैक्स फाइलिंग पोर्टल लांच करेगा आयकर विभाग

मुकेश अंबानी से काफी कम रह गया फासला
वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में गिरावट देखने को मिली है। वो कुल नेटवर्थ 76.3 अरब डॉलर के साथ एशिया के सबसे अमीर और दुनिया में 13 शख्स हैं। बीते 24 घंटे में मुकेश अंबानी की संपत्ति में 22 करोड़ डॉलर की गिरावट देखने को मिली है। मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की संपत्ति में मात्र 8.7 अरब डॉलर यानी 63,530 करोड़ रुपए का अंतर रह गया है। जिसे गौतम अडानी काफी जल्द पूरा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : राजधानी दिल्ली में पेट्रोल पहुंचा 93 रुपए के पार, आज इतना हुआ इजाफा

कंपनी के शेयरों में उछाल
पिछले कुछ महीनों से अडानी ग्रुप की कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही हैं। बीते एक साल में अडानी टोटल गैस के शेयर में करीब 1145 फीसदी का उछाल आया है। अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में क्रमश: 827 फीसदी और 617 फीसदी की तेजी आई है। इन सभी के चलते गौतम अडानी की संपत्ति में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।

Gautam Adani Adani Group
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned