अगर ऐसा हुआ तो टेस्ला कार बनाने वाली कंपनी ही बंद कर देंगे एलन मस्क

स्पेसएक्स और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि अगर उनकी कारों को चीन में जासूसी के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो वो अपनी कंपनी को बंद कर देंगे।

By: Saurabh Sharma

Updated: 22 Mar 2021, 12:36 PM IST

नई दिल्ली। चीन में संभावित रूप से डेटा सुरक्षा जोखिम के मद्देनजर सेना और अन्य सरकारी अधिकारियों को टेस्ला कारों के इस्तेमाल से रोके जाने की खबर के सामने आने के बाद एलन मस्क ने कहा है कि अगर उनकी गाडिय़ों का इस्तेमाल चीन में जासूसी करने के लिए किया जाता है, तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे।

यह भी पढ़ेंः- 1000 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने के दाम में भी गिरावट, फटाफट जानिए आज के नए रेट

तो बंद कर देंगे कंपनी
चाइना डेवलपमेंट फोरम को वर्चुअली संबोधित करते हुए टेस्ला के सीईओ ने कहा कि जासूसी करने से संबंधित कारोबार कुछ ऐसा है, जिसमें टेस्ला कभी भी शामिल नहीं होगा। मास्क ने फोरम को बताया कि किसी भी जानकारी को सहेज कर रखना हमारे लिए एक प्रोत्साहन की बात है। अगर टेस्ला की कारें चीन या किसी अन्य देश में जासूसी करते पाई गईं, तो हमें कंपनी को बंद करना होगा।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना और बांड यील्ड बढऩे से निवेशकों पर दोहरी मार, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

रिपोर्ट में भी जानकारी
सूत्रों के हवाले से द वॉल स्ट्रीट ने पिछले हफ्ते अपनी एक रिपोर्ट में बताया था, चीन में सेना, राज्य के स्वामित्व वाले संवेदनशील उद्योगों और अन्य सरकारी एजेंसियों में काम करने वाले लोगों को टेस्ला के वाहनों का उपयोग करने से रोका जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया टेस्ला अपनी गाडिय़ों में लगाए गए कैमरों, रिकॉर्ड मोड और अन्य सेंसर तकनीकियों का इस्तेमाल कर गुप्त सूचनाओं को एकत्रित करने का काम कर रहा है, जिन्हें अमेरिका भेजा जाएगा। चीनी सरकार इसी बात को लेकर चिंतित है।

यह भी पढ़ेंः- गोएयर की आज से समर सेल शुरू, 5 किलो के लगेज पर नहीं देना होगा चार्ज

शेयरों में आ रही है गिरावट
भले ही बीते शुक्रवार को टेस्ला के शेयरों में 1.67 फीसदी की तेजी देखने को मिली हो, लेकिन बीते कुछ हफ्तों से कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से एलन मस्क के नेटवर्थ को भी काफी नुकसान हुआ है। जनवरी में 210 अरब डॉलर की संपत्ति रखने वाले एलन मस्क की कुल संपत्ति मौजूदा समय में 170 बिलियन डॉलर पर आ गई है। साथ दुनिया में सबसे ज्यादा अमीरों की सूची में पहले से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned