आर्इकिया ने अपने रेस्ट्रां से बंद की वेज बिरयानी आैर समोसे की बिक्री

आर्इकिया ने अपने रेस्ट्रां से बंद की वेज बिरयानी आैर समोसे की बिक्री

Saurabh Sharma | Publish: Sep, 06 2018 09:30:38 AM (IST) कॉर्पोरेट

आर्इकिया इंडिया ने स्वेच्छा से अपने दो सबसे सराहनीय उत्पादों - शाकाहारी बिरयानी और समोसा की बिक्री को बंद कर दिया है।'

नर्इ दिल्ली। आर्इकिया की आेर से एक बड़ी खबर आर्इ है। अब आर्इकिया स्टोर के रेस्ट्रां में वेज बिरयानी आैर समोया सर्व नहीं किया जाएगा। आर्इकिया की आेर से फैसला वेज बिरयानी में कीड़ा मिलने के प्रकरण के बाद अाया है। आपको बता दें कि 31 अगस्त को एक ग्राहक ने रेस्ट्रां से बिरयानी का आॅर्डर किया था। जिसमें कीड़ा पाया गया था। जिसके बाद उसने अपने ट्वीटर हैंडल के थ्रू जानकारी दी थी। उसके बाद एडमिनिस्ट्रेशन के थ्रू कार्रवार्इ की बात भी की गर्इ थी। इसके लिए कंपनी ने ग्राहक से माफी भी मांगी थी।

रेस्ट्रां में नहीं मिलेगी बिरयानी आैर समोसा
प्राप्त जानकारी के अनुसार आर्इकिया इंडिया ने स्वेच्छा से अपने दो सबसे सराहनीय उत्पादों - शाकाहारी बिरयानी और समोसा की बिक्री को बंद कर दिया है।' कंपनी ने कहा कि समीक्षा प्रक्रिया पूरी होने के बाद आईकेईए इन दो खाद्य पदार्थों की फिर से बिक्री शुरू करेगी। कंपनी की आेर से अब उन कारणों का पता लगाया जा रहा है जिससे बिरयानी में कीड़ा पाया गया था। आर्इकिया के अधिकारियों का कहना है कि कंपनी अपने उत्पादों में स्वच्छता आैर गुणवत्ता को काफी महत्व देता है। इस तरह के प्रकरण को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

बिरयानी में मिला कीड़ा
मामला 31 अगस्त का है। जब एक कस्टमर आइकिया के स्टोर में शाॅपिंग करने के लिए गया आैर भूख लगने के बाद स्टोर के रेस्ट्रां में वेज बिरयानी आॅर्डर की। वेज बिरयानी में कीड़ा मिलने के बाद उसने इसकी शिकायक प्रशासनिक अधिकारियों से की। जिसके बाद कंपनी पर जुर्माना लगाया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिकायतकर्ता का नाम अबीद मोहम्मद है। अबीद ने अपने ट्विटर हैंडल से एक बिरयानी की तस्वीर शेयर की है, जिसमें कीड़ा दिखाई पड़ रहा है। उन्होंने ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन से इसकी शिकायत भी की है। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए आैर स्टोर पर 11,500 रुपए का जुर्माना लगा दिया।

आइकिया ने मांगी माफी
आइकिया कंपनी को जिस घटना के बारे में जानकारी मिली तो कंपनी ने ट्विटर पर अबीद से माफी मांगी। कंपनी ने अपने ट्वीट पर लिखा है कि आपके इस अनुभव के लिए हम माफी मांगते हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं और तुरंत सुधारात्मक कदम उठाएंगे। हम खाने की गुणवत्ता के मामले में सबसे कड़े नियमों का पालन करते हैं, क्योंकि हम ग्राहकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की गहरी चिंता करते हैं।'

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned