Mark Zuckerberg ने पहले ही जता दी थी US में Tiktok को लेकर चिंता

  • Mark Zuckerberg ने कहा था बाइटडांस का टिकटॉक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध नहीं
  • Mark Zuckerberg ने Chinese Internet Companies की बढ़ती पैठ के खिलाफ मजबूत तर्क भी दिया

By: Saurabh Sharma

Published: 24 Aug 2020, 06:01 PM IST

नई दिल्ली। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ( Facebook CEO Mark Zuckerberg ) अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) द्वारा टिकटॉक ( Tiktok ) को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताने से महीनों पहले ही अमरीकी सांसदों के समक्ष टिकटॉक को लेकर चिंता जता चुके हैं। विदेशी मीडिया ने यह जानकारी दी। रविवार को रिपोर्ट में कहा गया कि जुकरबर्ग ने तर्क दिया कि चीनी कंपनी बाइटडांस ( Bytedance ) के स्वामित्व वाला टिकटॉक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध नहीं है और अमेरिका के तकनीकी वर्चस्व के लिए खतरा है।

यह भी पढ़ेंः- दो महीनों में Vegetables Price में तीन गुना इजाफा, जानिए Patato, Capsicum और Ladyfinger क्या हो गए दाम

चीनी इंटरनेट कंपनियों के खिलाफ बोले मार्क
डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल अक्टूबर के अंत में, जुकरबर्ग ने चीनी इंटरनेट कंपनियों की बढ़ती पैठ के खिलाफ मजबूत तर्क भी दिया, जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में फेसबुक के सीईओ के साथ एक निजी डिनर की मेजबानी की थी। फेसबुक के सीईओ ने स्पष्ट रूप से दलीली दी थी कि वाशिंगटन को फेसबुक को नियंत्रित करने के बारे में सोचने के बजाय चीनी इंटरनेट कंपनियों के बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- ICICI Lombard का हो जाएगा Bharti AXA General Insurance, दोनों कंपनियों के बीच हुई डील

सीनेटर्स के सामने भी दिए थे तर्क
इसी तरह के तर्क उन्होंने कई सीनेटरों के साथ अपनी बैठक के दौरान भी दिए गए थे, जिसके बाद अन्य अधिकारियों के साथ चिंताएं साझा की गई थीं और सरकार ने अंतत: कंपनी की एक राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा शुरू की। ट्रंप ने इस महीने की शुरुआत में एक कार्यकारी आदेश जारी किया, जो बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अमेरिका में अपने टिकटॉक ऑपरेशन से अलग होने का विकल्प देता है। फेसबुक ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर रील्स फीचर लॉन्च किया है, जिसका फंक्शन टिकटॉक जैसा है।

US President Donald Trump
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned