Yes Bank Fraud Case: Rana Kapoor को PMLA Court से बड़ा झटका, नहीं मिली जमानत

  • Yes Bank के घोटाले में आरोपी Rana Kapoor की PMLA Court ने जमानत याचिका खारिज की
  • Rana Kapoor ने मामले के गुण-दोष के आधार पर जमानत देने का PMLA Court से किया था अनुरोध

By: Saurabh Sharma

Updated: 22 Jul 2020, 09:31 AM IST

नई दिल्ली। देश के बड़े और नामी बैंकर्स की लिस्ट में शुमार रहे राणा कपूर ( Rana Kapoor ) के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। यस बैंक के घोटाले ( Yes Bank Fraud Case ) में अरबों रुपयों के गबन के आरोपी राणा कपूर को अब पीएमएलए कोर्ट ( PMLA Court ) की ओर से बड़ा झटका लगा है। विशेष अदालत ने राणा की उस जमानत याचिका ( Bail Plea ) को पूरी तरह से खारिज कर दिया है, जिसमें गुण-दोष के आधार पर जमानत देने का अनुरोध किया था। राणा के वकीलों ने कोर्ट में सफाई दी कि जांच पूरी हो चुकी है, ऐसे में उन्हें जेल रखने का कोई कारण नहीं है। साथ ही वो सबूत दस्तावेज के रूप में, जिसमें आरोपी छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं। उसके बाद भी विशेष अदालत के न्यायाधीश पीपी राजवैद्य ने कपूर की याचिका को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ेंः- Silver में निवेश करने वालों को हुई 'चांदी', एक हफ्ते में दिन 7 हजार रुपए तक बढ़े दाम

इस मामले के तहत भेजे गए थे जेल
पीएमएलए कानून के तहत राणा कपूर को मार्च में गिरफ्तार किया गया था। तभी से वो न्यायिक हिरासत में है। इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट राणा कपूर, उनकी पत्नी और तीन बेटियों को एक कंपनी द्वारा मिले 600 करोड़ रुपए से ज्यादा के मामले में जांच कर रही है। जिसका संचालन खुद कथित रूप से राणा कपूर द्वारा किया जा रहा था। वहीं इसका कंपनी का रिलेशन डीएफएचएल से भी था। ईडी की ओर से ओर से वधावन बंधुओं को भी हिरासत में लिया हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- आज इन Shares में है आपके पास कमाई करने का मौका, कर सकते हैं निवेश

ईडी के आरोप
ईडी की ओर से आरोप लगाए गए हैं कि कर्ज को मंजूरी देने में कपूर, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य को काफी निजी फायदें हुए हैं। वहीं उनपर कुछ कॉरपोरेट घरानों को आसान कर्ज देने का आरोप है, जो बाद में गैर निष्पादित संपत्तियां (एनपीए) के रूप में सामने आई हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो भी संबंधित मामले में जांच में जुटा हुआ है। जानकारों की मानें तो पीएमएलए, ईडी और सीबीआई इस मामले में पूरी तरह से सख्त है। वो अपनी ओर से किसी तरह की ढिलाई छोडऩे के मूड में नहीं दिखाई दे रहे है। जिसकी वजह से कपूर को जमानत में मिलने में काफी मुश्किलें हो रही हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned