script

सुप्रीम कोर्ट का सख्त आदेश, नीलाम होगी अनिल शर्मा की निजी और कारोबारी संपत्ति

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2019 02:37:57 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

सुप्रीम कोर्ट ने नीलामी की जिम्मेदारी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन को सौंपी
मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन रजिस्ट्री समेत राशि भी सुप्रीम कोर्ट में करगी जमा
बोलीकर्ताओं को बोली लगाने के लिए मिलेगा आठ जनवरी को चार घंटे का समय

anil Sharma.jpg

SC order, Private and Business assets of Anil Sharma to be auctioned

नई दिल्ली। आम्रपाली ग्रुप ( Amrapali Group ) के पूर्व चेयमैन के लिए बुरी खबर है। अब आम्रपाली ग्रुप समेत कंपनी चेयरमैन की अनिल शर्मा ( anil Sharma ) की निजी संपत्तियां भी नीलाम होंगी। सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) के आदेश के अनुसार 8 जनवरी को बोलीकर्ताओं को मात्र 4 घंटे का समय दिया जाएगा। नीलामी की जिम्मेदारी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन ( mstc ) को दी गई है। कोर्ट के आदेश के अनुसार मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉर्पोरेशन अनिल शर्मा की निजी और कमर्शियल संपत्तियों के लिए बोलीदाताओं को आमंत्रित कर अदालत में रजिस्ट्री के साथ जमा हुई राशि को जमा करें। कोर्ट के अनुसार नीलामी की पूरी प्रक्रिया कोर्ट के रिसीवर आर वेंकटरमणि के दिशा-निर्देश में होगी।

यह भी पढ़ेंः- न्यू ईयर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने दिया शानदार तोहफा, होम लोन और कार लोन होगा सस्ता

बोली के समय में बढ़ाया जा सकता है
एमएसटीसी लिमिटेड के रीजनल मैनेजर सौरभ कुमार की मानें तो नीलामी की तारीख का विज्ञापन दिया जा चुका है। बोली लगाने के इच्छुक लोगों के जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय है। बोली लगाने वालों के आठ जनवरी को चार घंटे का समय दिया जाएगा। वहीं नीलामी प्रक्रिया के समय को बढ़ाया भी जा सकता है, लेकिन यह बोलीदाताओं की ओर से मिलने वाले रिस्पांस पर निर्भर करेगा।

यह भी पढ़ेंः- 50 कंपनियों ने 6 महीनों में बैंक कर्ज का 60 हजार करोड़ रुपए का किया भुगतान

यह प्रॉपर्टी होगी नीलाम
प्राप्त जानकारी के अनुसार अनिल शर्मा के प्रोजेट्स के अनबिके फ्लैटों की नीलामी की जाएगी। इसमें आम्रपाली ईडन पार्क (सेक्टर 50), आम्रपाली कैसल (सेक्टर सी वी ग्रेटर नोएडा) शामिल हैं। वहीं नोएडा सेक्टर 50, 62 और 63 कमर्शियल प्रोपर्टीज को भी नीलाम किया जाएगा। साथ ही ग्रेटर नोएडा में अन्य संपत्तियां जैसे टैक्जोन-4 और ओमेगा-1 को भी नीलामी की श्रेणी में रखा गया है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में शुरुआती बढ़त, सेंसेक्स में करीब 100 अंकों की तेजी, निफ्टी 12273 पर

यहां से ले सकते हैं पूरी जानकारी
नीलामी प्रक्रिया एमएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.mstccommerce.com/auctionhome/amrapali/index.jsp. के जरिए होगी। वहीं आर वेंकटरमणि ने प्रतिवादी को 5 जनवरी तक इन संपत्तियों पर अपना स्वामित्व का दावा करने का समय किया है। नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने वाले लोग एमएसटीसी के एके चौधरी, ए कुमार और शिवरमन से अधिक अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। बता दें कि आम्रपाली ग्रुप द्वारा हजारों निवेशकों का पैसा लेने के बाद उनके फ्लैट नहीं देने के बाद कोर्ट ने वसूली के लिए नीलामी की प्रक्रिया अपनाई है। आम्रपाली ग्रुप द्वारा 40,000 फ्लैट इसके खरीदारों को दिए जाने हैं मगर कंपनी अभी तक महज 14 हजार फ्लैट ही दे पाई है। ग्रुप को ग्राहक 350 करोड़ रुपए दे चुके हैं। इनमें में ग्रुप की तरफ से ग्राहकों को महज 150 करोड़ रुपए लौटाए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो