script

एक बार फिर सबसे बड़े दानवीर बने एपल सीईओ टिमकुक, किया 36 करोड़ रुपए का दान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2019 04:03:50 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

सीईओ टिम कुक ने 36 करोड़ रु के शेयर दान किए
उनके पास अब भी 1267 करोड़ के शेयर

tim.jpg

नई दिल्ली। दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियां दान कारोबार के साथ-साथ दान करने में भी सबसे आगे हैं। चाहे हम अमजीम प्रेमजी की बात करें, मुकेश अंबानी को देखें या फिर किसी विदेशी कारोबारी की बात करें। ये सभी लोग दान करने में आगे रहते हैं। एपल के सीईओ टिम कुक ने भी अपने 23,700 शेयरों का दान कर दिया है। दान किए गए शेयरों की वैल्यू 50 लाख डॉलर (36 करोड़ रुपए) है।


रेग्युलेटरी फाइलिंग में दी जानकारी

कंपनी ने सोमवार को रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी है। फिलहाल अभी तक यह नहीं पता चला है कि टिमकुक ने इतनी बड़ी रकम का दिन किसकों किया है। टिम कुक समय-समय पर दान करते रहते हैं। उनका मानना है कि दान करने से हमारे कारोबार में तेजी आती है और सभी कुछ अच्छा बना रहता है।


ये भी पढ़ें: GST रिटर्न भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 30 नवंबर तक कर सकेंगे दाखिल

https://twitter.com/tim_cook/status/1166089020696231936?ref_src=twsrc%5Etfw

कुक के पास हैं करोड़ों रुपए के शेयर्स

आपको बता दें कि टिम कुक ने पिछले साल अगस्त में भी इतनी ही कीमत के शेयर दान किए थे। एपल के मुताबिक कुक के पास अब 8 लाख 54 हजार 849 शेयर हैं। शेयर प्राइस के मुताबिक इनकी वैल्यू 17.6 करोड़ डॉलर (1267 करोड़ रुपए) है।


2015 के बाद से लगातार कर रहे दान

साल 2015 के बाद से टिम कुक ने लगातार दान कर रहे हैं। वह हर 6 महीने पर अपने शेयरों का कुछ न कुछ भाग दान कर देते हैं। 2015 के बाद से वद लगातार दान कर रहे हैं। 2014 में मानवाधिकार अभियान के लिए नकद दान भी दिया था। इससे पहले वह रॉबर्ट एफ केनेडी सेंटर फॉर जस्टिस एंड ह्यूमन राइट्स संस्था और ह्यूमन राइट्स अभियानों के लिए दान देते रहे हैं।

 

जंगलों के संरक्षण के लिए भी करेंगे दान

सीईओ कुक की डोनेशन के अलावा एपल ने सोमवार को अलग से भी ऐलान किया कि अमेजन के जंगलों के संरक्षण के लिए दान देने की योजना है। कुक ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। वह आगे आने वाले समय में दान करने की प्रक्रिया को चालू रखेंगे। इसके अलावा देश के जंगलों को बचाने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो