scriptAirtel Prepaid Recharge Plans 2021: 279 रुपए में 4 लाख का लाइफ इंश्योरेंस और 1.5 जीबी डाटा रोजाना | Airtel : Airtel prepaid recharge plans 2021: airtel prepaid price | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Airtel Prepaid Recharge Plans 2021: 279 रुपए में 4 लाख का लाइफ इंश्योरेंस और 1.5 जीबी डाटा रोजाना

एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ओटीटी ऐप्स का फ्री सबसक्रिप्शन, हाई स्पीड डाटा और फ्री एसएमएस जैसी सुविधाएं मिल रही हैं। साथ ही एयरटेल एक प्लान के साथ लाइफ इंश्योरेंस भी दे रही है।

नई दिल्लीMar 28, 2021 / 11:38 am

Mahendra Yadav

airtel_prepaid_plans_2021.png
टेलीकॉम कंपनी Airtel के यूजर्स की संख्या में पिछले कुछ समय में तेजी से वृद्धि हुई है। नए यूजर्स जोड़ने के मामले में एयरटेल ने देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी जियो को भी पीछे छोड़ दिया है। हालांकि टोटल यूजर्स के मामले में जियो अभी भी नंबर 1 पर बनी हुई है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में एयरटेन ने जियो से ज्यादा नए ग्राहक जोड़े हैं। ऐसे में एयरटेल ने यूजर्स को लुभाने के लिए अपने प्रीपेड प्लान में कुछ नए पैक जोड़े हैं, जिनमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ओटीटी ऐप्स का फ्री सबसक्रिप्शन, हाई स्पीड डाटा और फ्री एसएमएस जैसी सुविधाएं मिल रही हैं। साथ ही एयरटेल एक प्लान के साथ लाइफ इंश्योरेंस भी दे रही है।
लाइफ इंश्योरेंस वाला प्लान
Airtel ने अपने यूजर्स के लिए एक लाइफ इंश्योरेंस वाला प्लान भी लॉन्च किया है। इसमें यूजर्स को 4 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस मिलेगा। इस प्लान की कीमत 279 रुपए है। साथ ही इसमें यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में HDFC बैंक की ओर से 4 लाख रुपए तक का जीवन बीमा मिलेगा। इसके साथ ही प्रतिदिन 1.5GB हाईस्पीड डाटा के साथ 100SMS भी फ्री मिलेंगे। इस प्लान में यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा ओटीटी ऐप्स अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक की सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।
एयरटेल के 1 जीबी प्रतिदिन वाले प्लान
अगर आप एयरटेल में 1 जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान लेना चाहते हैं तो आपको कई ऑप्शन मिलेंगे। इनमें सबसे सस्ता प्लान 199 रुपए का है। इसमें यूजर्स को 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही यूजर्स इसमें किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। साथ ही इसमें यूजर्स को 100 एसएमएस प्रतिदिन फ्री मिलते हैं। इसके साथ ही यूजर्स एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का सब्सक्रीप्शन भी मिलता है। इसके अलावा अगर आप 219 रुपए वाला प्लान चुनते हैं तो इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा वे सभी सुविधाएं मिलेंगी, जो 199 रुपए वाले प्लान में दी गई हैं।
यह भी पढ़ें— Airtel के एक ही रिचार्ज प्लान को पूरी फैमिली कर सकती है यूज, जानिए कैसे, मिलेगा 500 जीबी तक डाटा और…

airtel_prepaid_plans_.png
1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान
अगर आपको 1 जीबी डाटा प्रतिदिन कम पड़ता है तो आप एयरटेल के 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान्स में कोई पैक चुन सकते हैं। इसमें सबसे कम कीमत वाला प्लान 249 रुपए का है। इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं। इसके अलावा एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का सब्सक्रीप्शन भी मिलता है। अगर आप 289 रुपए वाला प्लान लेते हैंं तो इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी के साथ जी प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इसके अलावा 399 रुपए वाले प्लान में आपको 56 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। साथ हील इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फास्टटैग पर 100 रुपए का कैशबैक भी मिलेगा। वहीं 598 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। साथ ही इसमें यूजर्स को ओटीटी ऐप्स एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का सब्सक्रीप्शन भी मिलता है।
यह भी पढ़ें— Airtel ने यूजर्स को किया आगाह, अगर करेंगे यह गलती तो बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

2 जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान
अगर आप ज्यादा डाटा खर्च करते हैंं तो आप 2 जीबी प्रतिदिन वाले डाटा प्लान्स में से कोई पैक चुन सकते हैं। इसमें सबसे सस्ता प्लान 298 रुपए का है। इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इसमें आपको एयरटेल एक्सट्रीम का सब्सक्रिप्शन मिलेगा और 100 एसएमएस भी मिलेंगे। इसके साथ ही फास्टटैग पर 100 रुपए का कैशबैक मिलेगा। अगर आप ज्यादा दिन की वैलिडिटी चाहते हैं तो आप 449 रुपए वाला प्लान चुन सकते हैं। इसमें आपको 56 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। साथ ही इसमें वे सुविधाएं भी मिलेंगी जो 298 रुपए वाले पैक के साथ मिलती हैं। वहीं 349 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है और इसमें यूजर्स को अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 599 रुपए वाले प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी मिलती है और साथ में हॉट स्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी। इसके अलावा आप 698 रुपए वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है।
3जीबी डाटा प्रतिदिन वाले प्लान
अगर आप 3 जीबी डाटा प्रतिदिन वाला प्लान लेना चाहते हैं तो 398 रुपए वाला प्लान चुन सकते हैं। इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एसएमएएस प्रतिदिन मिलते हैं। साथ ही इसमें एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा 28 दिन की वैलिडिटी और 3 जीबी डाटा के साथ 448 रुपए वाला प्लान भी आता है। इसमें यूजर्स को डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। अगर ज्यादा दिन की वैलिडिटी चाहते हैं तो 558 रुपए वाला प्लान चुन सकते हैंं। इसमें आपको 56 दिन की वैलिडिटी मिलेगी।

Home / Technology / Airtel Prepaid Recharge Plans 2021: 279 रुपए में 4 लाख का लाइफ इंश्योरेंस और 1.5 जीबी डाटा रोजाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो