scriptAirtel के एक ही रिचार्ज प्लान को पूरी फैमिली कर सकती है यूज, जानिए कैसे, मिलेगा 500 जीबी तक डाटा और… | Know about Airtel me and My Family Postpaid plans | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Airtel के एक ही रिचार्ज प्लान को पूरी फैमिली कर सकती है यूज, जानिए कैसे, मिलेगा 500 जीबी तक डाटा और…

Airtel में भी पोस्टपेड यूजर्स के लिए ऐसे प्लान हैं, जिनमें यूजर्स एक प्लान को पूरे परिवार के लिए ले सकते हैं।
इसमें यूजर्स को 500 जीबी तक डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

नई दिल्लीMar 16, 2021 / 08:24 am

Mahendra Yadav

Airtel replaced prepaid plan of 49 rupees with 79 rupees plan

Airtel discontinued Prepaid Recharge Plan of 49 Rupees

टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को पोस्टपेड और प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में कई तरह की सुविधाएं देती हैं। प्रीपेड यूजर्स के लिए कंपनियां सस्ते दामों में अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई स्पीड डाटा जैसी सुविधाएं देती हैं। वहीं पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी कई अच्छे प्लान लाती रहती हैं। Airtel में भी पोस्टपेड यूजर्स के लिए ऐसे प्लान हैं, जिनमें यूजर्स एक प्लान को पूरे परिवार के लिए ले सकते हैं। मतलब एक ही प्लान पूरा परिवार इस्तेमाल कर सकता है। परिवार के अन्य सदस्यों के लिए अलग प्लान लेने की जरूरत नहीं होगी। दरअसल, Airtel के कुछ पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को एड-ऑन कनेक्शन की सुविधाएं मिलती हैं। इसमे वे अपने परिवार के लोगों को जोड़ सकते हैं। इसमें यूजर्स को 500 जीबी तक डाटा मिलेगा। जानते हैं Airtel के इन एड-ऑन कनेक्शन पोस्ट मिेदी जाती हैं। अगर आप अपने पूरे परिवार के लिए एक किफायती पोस्टपेड प्लान्स के बारे में।
मी एंड माय फैमिली प्लान
एयरटेल के एड-ऑन कनेक्शन प्लान्स की बात करें तो इनकी कीमत 749 रुपए से शुरू होती है। इन्हें मी एंड माय फैमिली प्लान के नाम से जाना जाता है। इसमें यूजर्स के लिए 1,599 रुपए तक के प्लान्स हैं, जिनके बारे में हम जानेंगे। मी एंड माय फैमिली प्लान्स में एड-ऑन की सुविधा साथ आती है। इसके अलावा आप एयरटेल के साधारण पोस्टपेड प्लान्स में भी एड-ऑन कनेक्शन ले सकते हैं। इसक लिए आपको 299 रुपए अलग से चुकाने होंगे। वहीं अगर आप नॉर्मल पोस्टपेड प्लान में डेटा एड-ऑन की सुविधा लेते है तो इसके लिए आपको 99 रुपए महीना अलग से देना होगा।
749 रुपए वाला पोस्टपेड प्लान
एयरटेल के 749 रुपए मासिक कीमत वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स फ्री में दो एड-ऑन कनेक्शन ले सकते हैं। इन दो एड-ऑन कनेक्शन में यूजर्स को एक रेग्युलर और एक डेटा एड-ऑन की सुविधा मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 125 जीबी डेटा प्रतिमाह मिलता है। इसके साथ ही इसमें रोलओवर और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। इसके साथ ही 100 एसएमएस रोजाना के फ्री मिलते हैं।
यह भी पढ़ें— मात्र 19 रुपए के रिचार्ज में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा भी, जानिए इस प्लान के बेनिफिट्स

airtel_2.png
999 रुपए वाला प्लान
एयरटेल के 999 रुपए मासिक कीमत वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स 4 लोगों को फ्री में एड-ऑन कर सकते हैं। इसमें 3 रेग्युलर एड-ऑन होंगे और एक डाटा एड-ऑन। इनमें सभी चारों कनेक्शन पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा डाटा की बात करें तो इसमें महीनेभर के लिए 150 जीबी डाटा मिलेगा। साथ में रोजाना के 100 एसएमएस भी फ्री मिलेंगे।
यह भी पढ़ें— Airtel ने यूजर्स को किया आगाह, अगर करेंगे यह गलती तो बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

1,599 रुपए वाला प्लान
वहीं एयरटेल के 1,599 रुपए प्लान में यूजर एक रेग्युलर एड-ऑन फ्री में जोड़ सकता है। इसमें यूजर को 500 जीबी डाटा मिलता है। इसमें आप अपने 200 जीबी तक डाटा को अगले महीने में कैरी फॉरवर्ड कर सकते हैं। मतलब अगर 500 जीबी में से आपने पूरे महीने में 300 जीबी डाटा यूज किया तो बचा हुआ 200 जीबी डाटा अगले महीने में जुड़ जाएगा। इस प्लान में यूजर सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा 100 एसएमएस फ्री मिलेंगे।
तीनों प्लान्स में मिलेंगी ये सुविधाएं
मी एंड माय फैमिली के तीनों प्लान्स में यूजर्स को कुछ अन्य सुविधाएं भी मिलती हैंं। इन तीनों प्लान्स में Disney + Hotstar जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म का सबक्रिप्शन, हैंडसेट प्रोटेक्शन, Airtel Xtream ऐप, Shaw Academy लाइफटाइम एक्सेस भी मिलता है। इसके अलावा इसमें 1 साल के लिए Amazon Prime की मेंबरशिप भी मिलेगी।

Home / Technology / Airtel के एक ही रिचार्ज प्लान को पूरी फैमिली कर सकती है यूज, जानिए कैसे, मिलेगा 500 जीबी तक डाटा और…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो