scriptअमरीका और लंदन में बंद हुए कई Apple Store, जानिए क्या है वजह | Apple just temporarily closed all 53 stores in California | Patrika News

अमरीका और लंदन में बंद हुए कई Apple Store, जानिए क्या है वजह

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2020 03:48:49 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

एप्पल (Apple) ने अमरीका के कैलिफोर्निया के सभी 53 स्टोर्स को और लंदन में एक दर्जन से अधिक स्टोर्स को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।
इसके अलावा मेक्सिको के दोनों स्टोर, ब्राजील के दोनों स्टोर बंद कर दिए हैं और यूके में 16 स्टोर बंद करने वाला है।

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से त्रस्त है। हालांकि कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) पर काम चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। इस बीच अमरीका में कोविड-19 (Covid-19 ) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के चलते आईफोन (iphone) निर्माता टेक दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) ने अमरीका के कैलिफोर्निया के सभी 53 स्टोर्स को और लंदन में एक दर्जन से अधिक स्टोर्स को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।
यहां भी बंद किए स्टोर
दुनिया में अमरीका मामलों और मृत्यु संख्या दोनों में ही महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। कोविड के कारण पूरी दुनिया में हुईं कुल मौतों की 18 फीसदी तो केवल अमरीका में हुईं हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल ने अमरीका के कई स्टोर्स समेत कैलिफोर्निया के सभी रिटेल स्टोर्स को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। इसके अलावा मेक्सिको के दोनों स्टोर, ब्राजील के दोनों स्टोर बंद कर दिए हैं और यूके में 16 स्टोर बंद करने वाला है।
यह भी पढ़ें –अब आपको नहीं डरा पाएंगे बुरे सपने, Apple watch की मदद से दूर होगी प्रॉब्लम

apple2.png
प्रतिबंधों में ढील के बाद खोले थे स्टोर्स
कंपनी ने एक बयान में कहा, कुछ जगहों पर वर्तमान कोविड-19 स्थितियों को देखते हुए हम इन क्षेत्रों में अस्थायी रूप से अपने स्टोर्स को बंद कर रहे हैं। महामारी शुरू होने के बाद पहली बार कैलिफोर्निया राज्य ने सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में इमरजेंसी अलर्ट किया है। मार्च में महामारी फैलने के बाद एप्पल ने ग्रेटर चीन के बाहर अपने सभी रिटेल स्टोर बंद कर दिए थे। बाद में उसने कई देशों में महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों में ढील के बाद स्टोर्स खोले थे।
यह भी पढ़ें –iphone 13 में मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स, हो जाएंगे इसके दीवाने, यहां जानें पूरी डिटेल

विस्ट्रॉन को प्रोबेशन पर रखा

बता दें कि भारत के बेंगलुरू प्लांट में हुई हिंसा के बाद एप्पल ने बड़ा एक्शन लिया है। तकनीकी दिग्गज कंपनी एप्पल ने ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन कॉर्पाेरेशन को प्रोबेशन (परख अवधि) पर रख दिया। बेंगलुरू के पास स्थित विस्ट्रॉन कॉर्पाेरेशन के प्लांट में हिंसा भड़कने के एक सप्ताह बाद एप्पल ने यह निर्णय लिया। बता दें कि विस्ट्रॉन कॉर्पाेरेशन के प्लांट में आईफोन और अन्य आईटी उत्पादों का निर्माण होता है। शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि कंपनी उचित कार्य प्रबंधन संबंधी प्रक्रियाओं को लागू करने में विफल रही है, जिसके बाद एप्पल ने यह कदम उठाया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y6qvq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो